Saharanpur News: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा की किरकिरी, बसपा और कांग्रेस एकजुट

भाजपा के खिलाफ विपक्ष एकजुट, हाईकमान स्तर पर कांग्रेस और बसपा का भले ही कोई गठबंधन ना हो लेकिन सहारनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष जिस पर पिछले 20 सालों से बसपा का वर्चस्व चला रहा।

By :  Neena Jain
By :  Shweta
Update: 2021-06-15 13:04 GMT

एक साथ सभी उम्मीदवार 

Saharanpur News: भाजपा के खिलाफ विपक्ष एकजुट, हाईकमान स्तर पर कांग्रेस और बसपा का भले ही कोई गठबंधन ना हो लेकिन सहारनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष जिस पर पिछले 20 सालों से बसपा का वर्चस्व चला रहा था इस बार परिणाम ने इसे खतरे में डाल दिया, लेकिन आज कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद बहुमत में आ गई है और अब बसपा को उम्मीद है कि एक बार से एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष का पद बसपा का ही होगा।

सहारनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर पिछले 20 सालों से बसपा का ही उम्मीदवार काबिज होता आया है इस बार केवल 16 उम्मीदवार जीतने के बाद बसपा का वर्चस्व टूटता नजर आ रहा था। आपको बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बसपा को 16, भाजपा को 14 कांग्रेस को आठ, समाजवादी पार्टी को 5, आसपा (भीम आर्मी) को 2, भाकियू को एक और तीन निर्दलीय उम्मीदवार विजई हुए हैं सहारनपुर में कुल 49 जिला पंचायत सदस्य हैं।

इस परिणाम के बाद बसपा को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी खुद से दूर होती नजर आ रही थी ऐसे में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद ने बसपा को समर्थन देने की घोषणा कर डाली जिससे 24 उम्मीदवार बसपा के पास हो गए इसके बाद तो भाजपा के विरोध पूरा विपक्ष एकजुट होता नजर आ रहा है और भाजपा अकेले पड़ती नजर आ रही है

जिसके बाद भाजपा जो कि अपने 14 उम्मीदवार की जीत के साथ दूसरे नंबर पर है का जिला पंचायत अध्यक्ष किस सीट पर काबिज होने का सपना उड़ता नजर आ रहा है। आपको बता दें कि भाजपा की ओर से मांगेराम उम्मीदवार के तौर पर ताल ठोक रहे हैं तो वहीं बसपा से शिमला देवी उम्मीदवार के तौर पर मैदान में है।


एक साथ बैठे हुए सभी उम्मीदवार

पूर्व विधायक इमरान मसूद ने क्या कहा

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद बसपा को कांग्रेस का समर्थन देने के साथ-साथ निर्दलीय सपा और अन्य दोन का भी समर्थन होने का दावा करते हुए कहा कि उनके पास 34 उम्मीदवार का समर्थन प्राप्त है और इस प्रकार बहुमत उनके पास है उन्होंने बसपा के उम्मीदवार को ही अपना समर्थन दे दिया है भाजपा को परास्त करने के लिए विपक्ष एकजुट हुआ है और वह किसी भी कीमत पर भाजपा उम्मीदवार को विजय नहीं होने देंगे।

बसपा के पूर्व विधायक जगपाल ने क्या कहा

वहीं पूर्व विधायक जगपाल ने कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद कहा कि बसपा के उम्मीदवार शिमला देवी हैं और पिछले 20 सालों से लगातार जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बसपा का भी सही है किंतु इस बार परिणाम अपेक्षाओं के अनुरूप ना आने के कारण जिला पंचायत की सीट पर बसपा उम्मीदवार का होना मुश्किल नजर आ रहा था लेकिन कांग्रेस ने अपना समर्थन देकर उनकी मुश्किल आसान कर दी है

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News