बहराइच: चुनाव प्रचार को लेकर दो पार्टियों के समर्थकों के बीच खूनी संघर्ष, तीन घायल

उत्तर प्रदेश के बहराइच में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के समर्थकों के बीच खूनी संघर्ष हुआ। इस मामले में बहराइच पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Anurag Pathak
Update: 2022-02-16 10:35 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर

बहराइच। सीमा पर स्थित फुलटेकरा गांव में मंगलवार रात को सपा और भाजपा समर्थक भिड़ गए। इसके बाद मारपीट और फायरिंग शुरू हो गई। जिसमें सात लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया। छह लोगों के विरुद्ध पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बहराइच जिले के मटेरा विधानसभा क्षेत्र (Matera Assembly Constituency) के फुलटेकरा गांव में मंगलवार को भाजपा (BJP) और सपा (SP) के कार्यकर्ता अपने अपने पक्ष में मतदान को लेकर वार्ता करने लगे। एक पक्ष ने भाजपा तो दूसरे पक्ष ने सपा को वोट देने की बात कही। तभी एक पक्ष से इनकार करने पर एक पार्टी के समर्थकों ने नाजायज असलहे से फायरिंग शुरू कर दी। बताया जाता है कि नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सीमा पर स्थित ग्राम फुलटकरा गांव में कल रात 9:00 बजे के करीब राकेश वर्मा अपने समर्थकों के साथ गुरु प्रसाद के घर वोट मांगने गए वोट देने से इनकार करने पर गुरु प्रसाद के परिवार व राकेश वर्मा के समर्थकों में विवाद बढ़ने लगा इसी दौरान राकेश वर्मा के समर्थकों में नशे में धुत एक समर्थक ने असलहे से गोली चला दी। जिससे निर्मला पत्नी फौजदार, सावित्री देवी पत्नी राधेश्याम गोली लगने से घायल हो गए वही लाठी-डंडों से रीता देवी पत्नी गुरुप्रसाद सावित्री पत्नी सूबेदार सूबेदार पुत्र रंगीलाल ममता पुत्री सूबेदार महेश पुत्र फौजदार घायल हो गए सभी घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रभारी निरीक्षक रामसमुझ प्रभाकर ने बताया कि पांच लोग घायल हुए हैं। वही जब थाना प्रभारी से फायरिंग के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि कार्यवाही की जा रही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉक्टर जंग बहादुर यादव ने बताया कि गुरुप्रसाद पुत्र विलास की तहरीर पर फायरिंग, बलवा फैलाने समेत अन्य धाराओं में राकेश वर्मा समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक आरोपी को असलहा के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अधिकारियों ने लिया जायजा, रही दहशत

रात में भारत नेपाल सीमा से सटे फुलतेकरा गांव में फायरिंग और मारपीट को लेकर ग्रामीण दहशत में रहे। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया।

Tags:    

Similar News