Prayagraj News: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले - भाजपा ने देश में बना रखा है अराजकता का माहौल

Prayagraj News: स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने निकाय चुनाव संबंधित कई दिशा निर्देश दिए एवं निकाय चुनाव के लिए पूरी तैयारी के साथ लगने के लिए प्रोत्साहित किया। मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी तरीके से तैयार है।

Update: 2023-04-08 21:28 GMT
Samajwadi Party leader Swami Prasad Maurya (Pic: Newstrack)

Prayagraj News: बिलासपुर से प्रयागराज पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने निकाय चुनाव संबंधित कई दिशा निर्देश दिए एवं निकाय चुनाव के लिए पूरी तैयारी के साथ लगने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी तरीके से तैयार है। निकाय चुनाव के सभी उम्मीदवारों के चयन के लिए चिंतन कर रहा है और पार्टी का स्तर पर सभी को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। इस बार निकाय चुनाव के मुद्दों में बेरोजगारी अशिक्षा और महंगाई को प्रमुखता दिया जाएगा तथा जिला स्तर पर बेरोजगार छात्रों की समस्याओं पर भी विचार किया जाएगा। आज देश का किसान अपनी समस्याओं को लेकर किसके पास जाए इसके लिए चिंतित है, छुट्टा जानवरों के साथ साथ क्रय केंद्रों की कमी तथा फसल की उचित मूल्य ना पाने की वजह से परेशान है।

बढ़ते डीजल-पेट्रोल की कीमतों की मार से किसान परेशान हैं। जीएसटी और आयकर की मार से व्यापारी भी परेशान है। भाजपा ने देश में अराजकता का माहौल बना रखा है। धार्मिक उन्माद और जातिगत व्यवस्था के आधार पर सत्ता में काबिज रहना चाहती है। 2024 में लोक सभा के चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में सभी विपक्षी पार्टियों को एकत्रित कर हम भाजपा के मंसूबों को सफल नहीं होने देंगे। आजमगढ़ कौशांबी जैसे विधानसभा क्षेत्रों में जहां पर भारतीय जनता पार्टी मुंह की खाई है वहां पर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रैलियां आयोजित किया जा रहा है के विषय पर कहते हुए कहा कि क्योंकि केंद्र और राज्य में उनकी अपनी सरकार है इस वजह से सरकारी तंत्र और व्यवस्थाओं का वह पूरा इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन जो भीड़ वह जुटा पा रहे हैं उससे ज्यादा की भीड़ तो मैं अकेले ही जुटा लेता हूं। क्योंकि भीड़ की वजह से पार्टियां चुनाव नहीं जीता जा सकता है, बल्कि इसके लिए कार्यकर्ताओं की मेहनत और लगन महत्वपूर्ण है जो कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में बिल्कुल भी नहीं है।

जनता पूरी तरीके से भारतीय जनता पार्टी से त्रस्त हो चुकी है क्योंकि यह सरकार जनमानस के आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकती तो जनता उसे वोट क्यों दें। अपनी बातों ही बातों में स्वामी प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनता पार्टी की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह आम जनता को लूट कर लंदन और अमेरिका में बैठे अपने आकाओं अडानी, अंबानी जैसे लोगों की तिजोरी भर रहे हैं। मोदी सरकार की नीतियों हिटलरशाही और तानाशाही नीतियों के समर्थक के रूप में कहते हुए उन्होंने कहा कि अगर इसी प्रकार से सरकार अपनी नीतियां बनाती रहेंगी तो जनता आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड़ देगी।

स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा एक विशाल नारा दिया गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि एक हुए मुलायम कांशीराम हवा में उड़ गए जय श्री राम पर कहते हुए उन्होंने कहा कि यह नारा नहीं बल्कि एक मिसाल थी और भूतकाल में जो नारे दिए जाते हैं चाहे वह किसी भी पार्टी द्वारा दिए गए हो भविष्य में वह मिसाल के रूप में सामने आते हैं। मैंने 1993 में जो नारा दिया था वह आज मिसाल के रूप में आपके सामने मैंने प्रस्तुत किया है और किसी की कही बात या किसी पार्टी द्वारा दिया गया नारा भविष्य में मिसाल के रूप में प्रस्तुत करना गलत नहीं है। और अगर ऐसा है तो मुझ पर ही मुकदमे क्यों होते हैं क्योंकि मैं विपक्षी से हूं इसलिए वरना 3 दिन पहले आगरा में चित्रकूट के धर्माचार्य पद्मश्री रामभद्राचार्य ने भी एक नारा मारे मुलायम काशीराम जोर से बोलो जय श्रीराम दिया था, जिस पर कोई प्रतिक्रिया या कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि वह भाजपा के एक विशेष समुदाय समूह से आते हैं। इस वजह से उनका वर्क कही गई बात गलत नहीं है, लेकिन मैं बोल दूं तो दर्जनों मुकदमे लाद दिए जाएंगे।

पेट्रोलियम पदार्थों पर रेगुलेटिंग एक्ट कमेटी के गठन के बाद मूल्यों में आई कमी पर चुटकी लेते हुए कहा कि निकाय और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह कार्य किया गया है वरना जब से भाजपा सरकार केंद्र और राज्य में है। पेट्रोल दुगनी और गैस की कीमतों में 5 गुना की वृद्धि हुई है। जैसे ही चुनाव के दिन पास आते हैं इन्हें पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी करना दिख जाता है और जैसे ही चुनाव बीत जाते हैं दाम वापस बढ़ाने का काम करना शुरू कर देते हैं। राम मंदिर निर्माण के विषय में बोलते हुए कहा कि राम सबके हैं और यह एक आम जनमानस की भावना है लेकिन भारतीय जनता पार्टी द्वारा भगवान श्रीराम को पेटेंट कराने का काम किया गया है आज भी गांव में लोग एक दूसरे को जय सियाराम या जय सीताराम या राम राम कहकर संबोधन करते हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी इसको अपना पेटेंट नारा बनाना चाहती है।

एनसीईआरटी की किताबों से मुगल चैप्टर को हटाने पर आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि यह कैसी पार्टी है जिन्होंने निराला जैसे व्यक्ति को भी अपने चैप्टर से हटा चुकी है। मुगल काल को हटाने की बात अगर कह रही है तो कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को यह नहीं मालूम है कि हमारे संविधान संविधान में मुगल काल भगवान बुद्ध के अनुयाई अशोक के शासनकाल तो कहीं पर टीपू सुल्तान के शासनकाल को अनुप्रेरणा के रूप में वर्णित किया है तो अपने आने वाले भविष्य को इस इतिहास से क्यों दूर करें। यह तो भारतीय जनता पार्टी द्वारा मात्र उनके द्वारा रचित इतिहास पढ़ाने की बात है और वह ऐसा कर रहे हैं तो यह उनकी अपनी सोच है न की आम जनमानस की जरूरत।

2024 लोकसभा चुनाव कॉन्ग्रेस को दरकिनार करने की बात पर मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव द्वारा किसी भी पार्टी को दरकिनार करने की बात नहीं कही गई है। अभी तो हम लोग तैयारियों में लगे हुए हैं और 2024 की तैयारियां पूरी कर ली जाएगी जिसके बाद यह हो जाएगा पूरा विपक्ष किस तरीके से एकजुट होगा तथा भारतीय जनता पार्टी को करारी हार देने के बाद हम विपक्ष अपना नेता तय करेंगे।

Tags:    

Similar News