Lucknow Crime: स्कूल वैन का चालक भेजा गया जेल, लाइसेंस निलंबित, गाड़ी मालिक पर कार्रवाई बाकी

Lucknow Crime: हादसे के वक्त वैन कितनी रफ्तार में थी अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में लगी हुई है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-11 06:38 GMT

स्कूल वैन हादसे का शिकार (Pic: Newstrack)

Lucknow Crime: शुक्रवार की सुबह सुशांत गोल्फ सिटी के शहीद पथ पर जिस स्कूल वैन का टायर फटने से बच्चे चोटिल हुए थे, उसके चालक शिवम को पुलिस ने जेल भेज दिया है। साथ ही आरोपी चालक के ड्राइविंग लाइसेंस को तीन माह के लिए निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, कड़ी कार्रवाई से गाड़ी मालिक जितेंद्र अब भी बचा हुआ है। पुलिस उसके खिलाफ साक्ष्य संकलन कर कार्रवाई करने की बात कह रही है। चालक को जेल भेजा गया लेकिन मालिक अब भी पुलिस के शिकंजे से बचा हुआ है। ऐसे में पुलिसिया कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं।

वैन मालिक से हो सकती है रिकवरी

माढ़रमऊ गांव निवासी जितेंद्र निजी वाहन का प्रयोग कमर्शियल वाहन के रूप में कर रहा था। इसी की वजह से हादसा हो गया। अब परिवहन विभाग उससे पॉल्यूशन, कमर्शियल टैक्स, फिटनेस सहित अन्य टैक्स की रिकवरी की तैयारी में है। साथ ही उसका लाइसेंस तीन माह के लिए निलंबित कर उसे जेल भेजा गया है। इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी अंजनी कुमार मिश्रा ने कहा कि चालक को मौके से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। वैन मालिक पर कार्रवाई के लिए साक्ष्य संकलन किया जा रहा है। उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

किस रफ्तार में थी वैन अब भी खुलासा नहीं

हादसे के वक्त वैन कितनी रफ्तार में थी अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में लगी हुई है। जिससे वैन की रफ्तार का अंदाजा लगाया जा सके। परिवहन विभाग की तरफ से उक्त वैन का पंजीकरण भी निरस्त किया जा चुका है।

यह था मामला

शुक्रवार की सुबह एक निजी वैन गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित सीएमएस स्कूल के बच्चों को लेकर उनके घरों से स्कूल जा रही थी। वैन में करीब एक दर्जन बच्चे बैठे हुए थे। रास्ते में अहिमामऊ चौराहे के पास वैन के दोनों टायर फट गए और वैन पलट गई। इस हादसे में आराध्या यादव, माही मौर्या, नंदिनी, अर्थ कनौजिया, सार्थक शुक्ल, आशुतोष गुप्ता को चोटें थी। इनमें आराध्या को गंभीर चोटें थी। वह अब भी मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती है। 

Tags:    

Similar News