राजस्व परिषद के सदस्यों को चुनाव ड्यूटी पर भेजना कोर्ट की अवमानना

राजस्व परिषद बार एसोसिएशन उ.प्र. इलाहाबाद के महासचिव डा.बालकृष्ण पाण्डेय ने अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक को पत्र लिखकर राजस्व परिषद के मात्र दो सदस्यों को चुनाव ड्यूटी पर न भेजने का अनुरोध किया है। निर्वाचन आयोग सदस्यों को चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में भेजने जा रहा है।

Update: 2019-03-14 15:13 GMT
फ़ाइल फोटो

प्रयागराज: राजस्व परिषद बार एसोसिएशन उ.प्र. इलाहाबाद के महासचिव डा.बालकृष्ण पाण्डेय ने अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक को पत्र लिखकर राजस्व परिषद के मात्र दो सदस्यों को चुनाव ड्यूटी पर न भेजने का अनुरोध किया है। निर्वाचन आयोग सदस्यों को चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में भेजने जा रहा है।

श्री पाण्डेय ने कहा है कि राजस्व परिषद में आठ सदस्यों के बजाए केवल दो सदस्य ही हैं जिन्हें यदि चुनाव ड्यूटी पर भेजा गया तो राजस्व परिषद का न्यायिक कार्य ठप हो जायेगा। इनका कहना है कि हाईकोर्ट का परिषद सदस्यों को चुनाव ड्यूटी पर न भेजने का आदेश है। इसके विपरीत उन्हें ड्यूटी पर भेजा जाना कोर्ट के आदेश की अवहेलना है।

श्री पाण्डेय ने कहा है कि यदि परिषद के मात्र दो बचे सदस्यों को भी चुनाव ड्यूटी पर भेजा गया तो बार एसोसिएशन अवमानना याचिका दायर कर आदेश की अवहेलना के लिए दण्डित करने की मांग करेगा।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: जौहर यूनिवर्सिटी मामले में पूर्व मंत्री आज़म खान के खिलाफ राजस्व परिषद ने 10 वाद दायर किए

Tags:    

Similar News