शामली: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, अनट्रेंड स्टाफ कर रहे कोरोना मरीजों का इलाज

शामली (shamli) जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं (health service) बदहाल हो चुकी है। शामली के जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का एक ओर वीडियो वायरल (viral video ) हो रहा है।

Reporter :  Pankaj Prajapati
Published By :  Monika
Update: 2021-04-21 14:24 GMT

ऑक्सीजन सिलेंडर लीक होने की शिकायत   

शामली : शामली (shamli) जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं (health service) बदहाल हो चुकी है। शामली के जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का एक ओर वीडियो वायरल (viral video ) हो रहा है। इस वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित मरीजो को ऑक्सीजन (Oxygen) नहीं मिल रही है, जिसके चलते कोरोना संक्रमित मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

एक कोरोना संक्रमित मरीज ने हॉस्पिटल में हो रही अव्यवस्थाओ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। इस वायरल वीडियो में हॉस्पिटल मैनेजमेंट व स्टाफ की लापरवाही उजागर हुई है। जहां पर कोरोना मरीजो को ऑक्सीजन दी जा रही है और जिस सिलेंडर से ऑक्सीजन दी जा रही है वह लीक होता नजर आ रहा है। जिस कारण से मरीज को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। मरीज का आरोप है कि शिकायत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया है, इतना ही नहीं वीडियो में यह भी दावा किया जा रहा है कि अस्पताल में अनट्रेंड स्टाफ से काम लिया जा रहा है। अनट्रेंड स्टाफ हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजो का इलाज कर रहा है। वीडियो से साफ जाहिर है कि शामली में किस तरह की व्यवस्था शामली प्रशासन द्वारा दी जा रही है अस्पताल में मौजूद डॉक्टर व मैनेजमेंट पर लापरवाही का आरोप लगा है।

 डीएम जसजीत कौर

अस्पताल में नहीं ऑक्सीजन की कमी

वायरल वीडियो शामली जनपद के कोविड L2 हॉस्पिटल का बताया जा रहा है, जहां से अव्यवस्थाओ का वीडियो वायरल होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है। बीते कल भी इसी हॉस्पिटल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमे मरीजो के लिए पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी। मरीज वार्ड में बने टॉयलेट टेंक से पानी पीते नजर आए थे, जिसका डीएम शामली ने तत्काल संज्ञान लेते हुए मरीजो के लिए पानी व्यवस्था कराई थी। लेकिन अब यह दूसरा वीडियो वायरल हो रहा है जिसका डीएम जसजीत कौर ने संज्ञान लिया है और हॉस्पिटल के सीएमएस को निर्देशित कर दिया है कि हर 2 घण्टे में डॉक्टर मरीजो के यहां राउंड लेगा। एक टीम गठित कर दी गई है जो पेशेंट देखभाल की मॉनिटरिंग करेगी और हर मूमेंट्स की जानकारी डीएम शामली को देगी।  डीएम शामली जसजीत कौर ने यह भी बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं है और ना ही अस्पताल में स्टाफ की कमी है, सभी डॉक्टर साथ मे मिलकर पेशेंट की देखभाल कर रहे ताकि किसी भी पेशेंट को कोई भी दिक्कत ना हो।

Tags:    

Similar News