Shamli News: शामली पुलिस की नई पहल, थाने में हिस्ट्रीशीटरो को दिलाई अपराध न करने की शपथ

Shamli News: निकाय चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिले के पुलिस अधीक्षक हिस्ट्रीशीटर श्रेणी के अपराधियों को थाने में बुलाकर अपराध से तोबा करने की शपथ दिलाई।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2022-12-19 13:05 GMT

शामली: पुलिस ने थाने में हिस्ट्रीशीटरो को दिलाई अपराध न करने की शपथ

Shamli News: निकाय चुनावों (Nikay Chunav)को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिले के पुलिस अधीक्षक द्वारा नई पहल की गई है।जहा हिस्ट्रीशीटर श्रेणी के अपराधियों को थाने में बुलाकर अपराध से तोबा करने की शपथ दिलाई जा रही है साथ ही किसी भी अपराधिक गतिविधि (criminal activity) में लिप्त पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही किए जाने की चेतवानी भी दी जा रही है। हिस्ट्रीशीटर अपराधियों को पुलिस (UP Police) के द्वारा अपराध न करने की शपथ दिलाए जाने की नई पहल की सराहना की जा रही है।

आपको बता दें कि निकाय चुनावों के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा के आदेशानुसार थाना सदर कोतवाली में दर्जनों की संख्या में हिस्ट्रीशीटर श्रेणी के अपराधियों को बुलाया गया। जहां थानाध्यक्ष ने सभी हिस्ट्रीशीट रो की एक मीटिंग ली और सभी की हाजरी लगवाई।

हिस्ट्रीशीटरो को निकाय चुनाव की गंभीरता को समझाया गया

जिसके बाद पुलिस ने सभी हिस्ट्रीशीटरो को किसी भी तरह की अपराधिक गतिविधि में लिप्त ना रहने की शपथ दिलाई गई और निकाय चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित किए जाने की अपील की। पुलिस ने थाने में आए हिस्ट्रीशीटरो को निकाय चुनाव की गंभीरता समझाते हुए उनसे पुलिस का सहयोग किए जाने की बात कही।

अपराध से तौबा करने की दिलाई शपथ

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया की उनके द्वारा ये नई पहल निकाय चुनावों के मद्देनजर की गई है। जिसके चलते सभी थाना प्रभारीयो को उनके थाने के अंतर्गत आने वाले गैंगस्टर और हिस्ट्री शीटर श्रेणी के अपराधियों को थाने बुलाकर उनकी बैठक लेने और उन्हें अपराध से तौबा करने की शपथ दिलाई जा रही है। इसके बावजूद भी अगर कोई किसी भी तरह के अपराधिक कृत्य में लिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अम्ल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News