Shamli News: शीत लहर में स्कूल बंद होने के बावजूद भी छात्रों को बुलाया जा रहा, आदेशों का उल्लंघन

Shamli: शीत लहर के चलते शामली डीएम जसजीत को ने 2 दिन का अवकाश घोषित किया था, लेकिन सरती देवी राजा राम स्कूल आदेशों का उल्लंघन कर बच्चों को स्कूल में बुलाकर पढ़ाई कराई जा रही है।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2023-01-02 11:10 GMT

स्कूल पहुंचे बच्चे

Shamli: जनपद शामली के सरती देवी राजा राम स्कूल प्रशासन ठेंगा दिखा रहे हैं। शीत लहर के चलते शामली डीएम जसजीत को ने 2 दिन का अवकाश घोषित किया था, लेकिन सरती देवी राजा राम अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है सर्दी में भी बच्चों को स्कूल में बुलाकर पढ़ाई कराई जा रही है नर्सरी क्लास के बच्चे स्कूल मे ठिठुरते हुए दिखाई दे रहे हैं जब स्कूल में पहुंचा तो तुरंत छुट्टी कर दी गई ऐसे में सवाल उठता है अगर किसी बच्चों को कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार कौन होगा क्योंकि 3 दिन से जबरस्त ठंड है !

ये है मामला

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के सदर कोतवाली क्षेत्र सरती देवी राजा राम स्कूल का है जहां पर शीतलहर के चलते डीएम के आदेशों को ठेंगा दिखाया जा रहा है 3 दिन से चल रही शीतलहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है लेकिन स्कूल प्रशासन डीएम के आदेशों की अनदेखी कर रहा है डीएम का आदेश था कि 2 दिन तक स्कूल नहीं खुलेंगे क्योंकि लगातार ठंड बढ़ती जा रही है इसके बावजूद स्कूल प्रशासन डीएम के आदेश तक मानने के लिए तैयार नहीं है छोटे-छोटे ननिहाल स्कूल में आ रहे हैं।

क्या बच्चों की जिंदगी से पेपर बड़ा हो गया: अभिभावक

अभिभावकों ने बताया कि आज बच्चों का पेपर था क्या बच्चों की जिंदगी से पेपर बड़ा हो गया है या फिर स्कूल प्रशासन किसी की सुनने के लिए तैयार नहीं है। अगर किसी बच्चे को कुछ होता है तो कौन जिम्मेदार होगा यह एक बड़ा सवाल है।

हमको आदेश लेट मिला था: प्रिसिंपल

वहीं, स्कूल प्रिंसिपल मधु शर्मा का कहना है कि हमको आदेश लेट मिला था जिसकी वजह से ध्यान नहीं दिया गया हम धीरे-धीरे बच्चों की छुट्टी कर रहे हैं लेकिन ऐसे में प्रिंसिपल यह बात कहते हुए बात हजम नहीं होती है क्योंकि डीआईओएस द्वारा सभी स्कूलों को सूचित किया गया था कि 2 दिन तक शीतलहर के चलते छुट्टी का आदेश दिया गया था लेकिन स्कूल प्रशासन अपनी मनमानी उतारने में लगा हुआ है।

Tags:    

Similar News