Lucknow: ओमप्रकाश राजभर को लगा जोर का झटका, इस नेता ने छोड़ा साथ, बनाई खुद की पार्टी

Lucknow: राष्ट्रीय सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर को जोर का झटका लगा है। उनकी पार्टी के उपाध्यक्ष शशि प्रताप सिंह ने उनका साथ छोड़ दिया है।

Update: 2022-07-11 09:57 GMT

Shashi Pratap Singh left Rashtriya Suheldev Bharatiya Samaj Party (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Lucknow: समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) से चल रहे मनमुटाव के बीच राष्ट्रीय सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Rashtriya Suheldev Bharatiya Samaj Party) के मुखिया ओमप्रकाश राजभर (Chief Omprakash Rajbhar) को जोर का झटका लगा है। उनकी पार्टी के उपाध्यक्ष शशि प्रताप सिंह (Vice President Shashi Pratap Singh) ने उनका साथ छोड़ दिया है।

शशि प्रताप सिंह (Vice President Shashi Pratap Singh) ने ओपी राजभर (OP Rajbhar) पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए अपनी खुद की पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने 'राष्ट्रीय समता पार्टी' ('Rashtriya Samata Party') के गठन की घोषणा की है। शशि प्रताप सिंह (Shashi Pratap Singh) ने राजभर पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने 17 साल उनके साथ निष्ठा से कार्य किया पार्टी को बढ़ाने के लिए रात दिन मेहनत की लेकिन उन्होंने अपने परिवार को बढ़ाने का काम किया अपनी पत्नी बेटों को अहम पदों पर बैठाया और उन्हीं को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात सोचते हैं. बता दे ओपी राजभर ने कुछ समय पहले ही शशि प्रताप को प्रवक्ता पद से हटा दिया था।

शशि प्रताप ने ओपी राजभर को बिन पेंदी का लोटा बताया

शशि प्रताप ने पार्टी छोड़ने के बाद ओपी राजभर पुर देश का सबसे झूठा बताया। उन्होंने कहा राजभर सबसे बड़े परिवारवाद के वाहक हैं, वह अपने बेड पर पत्नी को ही आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। पार्टी के दूसरे नेताओं की पुण्य फिक्र नहीं है। उन्होंने 17 साल निष्ठा से पार्टी के लिए कार्य किया, लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला। शशि प्रताप ने ओपी राजभर को बिन पेंदी का लोटा बताया है। उन्होंने कहा वह जहां फायदा देखते हैं वहीं लुढ़क जाते हैं।

अरुण राजभर बोले- पार्टी पर नहीं होगा कोई असर

प्रदेश उपाध्यक्ष शशि प्रताप सिंह (Shashi Pratap Singh) के पार्टी छोड़ने पर ओमप्रकाश राजभर के बेटे और पार्टी महासचिव अरुण राजभर ने कहा है कि किसी के जाने से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा. उन्होंने शशि को मौकापरस्त बताया और कहा ऐसे लोग मौके की तलाश में होते हैं और सिर्फ अपने फायदे के बारे में सोचते हैं.

आपको बता दें ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी इस बार 2022 का यूपी विधानसभा का चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था. उन के छह विधायक जीते थे. हालांकि उनके बेटे अरुण राजभर चुनाव हार गए थे. ओपी राजभर का अब अखिलेश यादव से भी मनमुटाव हो गया है. वह सपा प्रमुख पर अक्सर हमला बोलते हुए नजर आते हैं. जिससे दोनों के रिश्तो में दरार आ गई है.

Tags:    

Similar News