Shravasti News: टनल से निकले श्रमवीर पहुंचे अपने घर, गांव में मनाई गई दिवाली

Shravasti News: टनल से लौटे सभी श्रमवीर जब अपने घर पहुंचे तो परिजनों ने उनकी आरती उतारकर मिठाई खिलाकर उन्हें गले से लगा लिया। खुशी ऐसी मानो जैसे त्योहार में कोई परदेशी अपने घर आया हो।

Report :  Anurag Pathak
Update: 2023-12-02 02:09 GMT

 श्रमवीर पहुंचे अपने घर (Newsreack)

Shravasti News: उत्तरकाशी टनल से निकले श्रमवीर अपने गांव मोतीपुर पहुंचे। जहां गांव पहुंचने पर श्रमवीरों का उनके गांव के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान गांव के लोगों ने जश्न मनाते हुए गोले दागे और पटाखे फोड़े। पूरे गांव में दीवाली जैसा माहौल रहा, गांव की गलियों में द्वीप जलते हुए नजर आए। श्रमवीरों के गाड़ी से उतरते ही उनके परिजनों ने खुशी से झूमते हुए श्रमवीरों को कंधे पर बिठाकर घुमाया और जश्न मनाया।

पूरे गांव में ऐसा माहौल मानो पूरे गांव में फिर से दिवाली मनाई जा रही हो। घरों के आगे रंगोली बनाकर द्वीप जलाकर परिजनों ने अपनों का स्वागत किया और आरती उतारकर उनका अभिनन्दन किया।


श्रमवीरों की उतारी गई आरती

टनल से लौटे सभी श्रमवीर जब अपने घर पहुंचे तो परिजनों ने उनकी आरती उतारकर मिठाई खिलाकर उन्हें गले से लगा लिया। खुशी ऐसी मानो जैसे त्योहार में कोई परदेशी अपने घर आया हो। परिजनों ने घरों के आगे रंगोली बनाई, दीप जलाये, पटाखे फोड़े,  साथ ही अपनो के आने की खुशी में मिठाइयाँ भी बांटी। किसी की माँ, किसी की बीवी और किसी के भाई के आंखों में ऐसी खुशी दिख रही थी जिसे वो बयां नही कर पा रहे थे।


इस दौरान टनल से लौटे अंकित ने बताया कि आज हम लोग सुरक्षित अपने घर अपनो के बीच पहुंचे हम लोगों को बहुत अच्छा लग रहा है। इसके लिए हम लोग उत्तराखंड और यूपी सरकार तथा प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद अदा करते हैं। 



 


Tags:    

Similar News