सिद्धार्थनगर कपिलवस्तु महोत्सव: योगी ने किया शुभारंभ, विदेशों में चावल की ब्रांडिंग

स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने बताया कि इस चावल के खुशबू देश विदेश तक पहुचाने के लिए इसे ओडीओपी के तहत चुना गया है। जिससे इसके उत्पादकों को बेहतर लाभ मिल सके।

Update:2021-03-13 18:02 IST
सिद्धार्थनगर कपिलवस्तु महोत्सव: योगी ने किया शुभारंभ, विदेशों में चावल की ब्रांडिंग

सिद्धार्थनगर: जिले के बीएसए ग्राउंड में आज 12 बजे कपिलवस्तु महोत्सव व कला नमक महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल मोड से किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह , सांसद जगदम्बिका पाल , विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, श्यामधनी राही, अमर सिंह चौधरी, जिलाधिकारी दीपक मीणा सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

कपिलवस्तु महोत्सव

आपको बता दें कि कपिलवस्तु महोत्सव जिले की स्थापना दिवस 29 दिसम्बर को आयोजित किया जाता था। लेकिन कोरोना काल के चलते यह आयोजन दिसम्बर में आयोजित नही हो किया जा सका। फलस्वरूप प्रशासन ने 13 से 15 मार्च तक तीन दिवसीय महोत्सव आयोजित करने का निर्णय लिया। जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल मोड से किया । इस दौरान मुख्यमंत्री ने काला नमक चावल के बारे में विस्तृत रूप से अपने उदबोधन में बताया। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत काला नमक चावल की ब्रांडिंग देश विदेश में की जा रही है जिससे इस चावल के उत्पादकों को अच्छा लाभ मिल सके।

ये भी पढ़ें... औरैया: MP सुब्रत पाठक ने सपा पर साधा निशाना, कहा- समाजवादी पार्टी गुंडों की पार्टी

ओडीओपी के तहत चुनें गए चावल

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने बताया कि इस चावल के खुशबू देश विदेश तक पहुचाने के लिए इसे ओडीओपी के तहत चुना गया है। जिससे इसके उत्पादकों को बेहतर लाभ मिल सके। वही जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया । कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कपिलवस्तु महोत्सव व काला नमक महोत्सव आयोजित किया जा रहा है । इसमें क्षेत्रीय कला , संस्कृति, व क्षेत्रीय प्रतिभाओं को सुअवसर प्रदान किया जाता है। साथ ही इसमें मैथिली ठाकुर, कवि कुमार विश्वास, सिने तारिका व सांसद हेमा मालिनी ,भोजपुरी फिल्मों के कलाकार व सांसद मनोज तिवारी, व रविकिशन कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे ।

रिपोर्ट- इंतेजार हैदर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News