Siddharthnagar News: सुरक्षाबलों को मिली बड़ा कामयाबी, 3.26 किलो चांदी के साथ तस्कर गिरफ्तार

Siddharthnagar News: ऑपरेशन कवच के तहत 43वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा और पुलिस के गस्ती दल ने अवैध तरीके से ला रहे 3.26 किलो चांदी के साथ तस्कर को पकड़ लिया।

Update:2023-06-12 21:25 IST
सुरक्षाबलों को मिली बड़ा कामयाबी, 3.26 किलो चांदी के साथ तस्कर गिरफ्तार :Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: सशस्त्र सीमा बल (SSB) की सीमा चौकी ककरहवा पुलिस चौकी के जवानों के साथ गस्त कर अवैध तरीके से नेपाल से भारत ला रहे 3.263 किलो चांदी के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया। कमांडिंग अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि 43वीं वाहिनी एसएसबी एवं ककरहवा पुलिस चौकी के संयुक्त दल सीमा स्तम्भ संख्या 544(36) के समीप गस्ती के लिए रवाना हुई थी। उसी दौरान सुचना प्राप्त हुई कि सीमा स्तम्भ संख्या 544/(36) के पास नेपाल से एक व्यक्ति बिना नंबर के स्कूटी से चांदी लेकर ककरहवा बाज़ार में आने वाला है।

संयुक्त गस्ती दल ने ककरहवा मार्केट में आने जाने व्यक्तियों पर विशेष नजर रखने लगे। गस्ती दल ने बाजार पर पैनी नजर बनाये रखा। इसी दौरान बिना नंबर के इलेक्ट्रिक स्कूटी से ककरहवा बाज़ार में आकर रुका। संदेह के आधार पर गस्ती दल ने उस व्यक्ति से पूछ-ताछ करते हुए उसकी तलाशी ली, जिसमें उसके जेब से चांदी के 2 बिस्कुट बरामद हुआ। पूछ-ताछ के दौरान उस व्यक्ति ने बताया की यह कच्चा चांदी श्री राम ज्वेलर्स का है, जिसे नेपाल से लाया गया है। गस्ती दल ने उस व्यक्ति से प्राप्त चांदी से सम्बंधित दस्तावेज मांगे परन्तु उसके पास किसी प्रकार का कोई वैध्य कागज नहीं मिला। इसके बाद गस्ती दल नें अवैध रूप से नेपाल से भारत लाये कुल 3.263 किलो चांदी को जब्त कर तस्कर नेश्वर (21) निवासी सिद्धार्थनगर को उचित कागजी कार्यवाही के उपरांत सीएमपीयु, बढ़नी को सुपुर्द कर दिया।

कमांडिंग अधिकारी ने कहा

कमांडिंग अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये एसएसबी, पुलिस के साथ नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है। तस्करी के सामान को जब्त किया जा रहा है l

Tags:    

Similar News