बड़ी तस्करी नाकाम: भारत नेपाल सीमा पर चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले की भारत नेपाल सीमावर्ती पर तैनात एसएसबी जवानों ने खगरानाका व हरैया पुलिस की ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक बड़ी तस्करी को नाकाम कर दिया और साढ़े 9 किलो नेपाली चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर एक तस्कर भागने में सफल रहा, पकड़ी गई चरस की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करीब 3 करोड़ रुपये है।

Update: 2019-02-12 13:58 GMT

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले की भारत नेपाल सीमावर्ती पर तैनात एसएसबी जवानों ने खगरानाका व हरैया पुलिस की ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक बड़ी तस्करी को नाकाम कर दिया और साढ़े 9 किलो नेपाली चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर एक तस्कर भागने में सफल रहा, पकड़ी गई चरस की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करीब 3 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें.....कछुओं की जान पर आफत, उत्तर प्रदेश के इटावा में होती है इसकी खूब तस्करी

मामला जिले के हरैया थाना क्षेत्र का है। जहाँ भारत नेपाल की खुली सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) गुरुंग नाका चौकी के जवानों ने मुखबिर की सूचना पर नेपाल सीमा से लगभग 8 किलोमीटर अंदर झऊहना गांव के पास एक बाइक पर दो संदिग्ध शख्स को जांच पड़ताल के लिए रोका गया तो बाइक के पीछे बैठा व्यक्ति भाग गया। उसे भागता देख एसएसबी व पुलिस टीम ने बाइक चला रहे शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जामा तलाशी के दौरान उसके पास से 9 किलो 450 ग्राम नेपाली चरस बरामद हुआ। एसएसबी टीम ने फरार तस्कर की पहचान कर ली है।

यह भी पढ़ें....मुरादाबाद: भगतपुर पुलिस ने करोड़ों रूपए की कीमत के तस्करी के सांपों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया

नवीं वाहिनी के सेनानायक प्रदीप कुमार ने बताया की बरामद चरस को नेपाल से लाकर भारत के विभिन्न शहरों में बेचा जाना था । बरामद किए गए चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड़ 84 लाख रुपए बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि फरार व्यक्ति की पहचान जितेंद्र कुमार वर्मा पुत्र धनलाल वर्मा निवासी लगड़ी रोड लालपुर विशुनपुर थाना ललिया के रूप में की गई है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए ललिया पुलिस कार्रवाई कर रही है। गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ में अपना नाम अरुण कुमार बताया है, उसे व बरामद चरस को थाना हरैया पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है ।

यह भी पढ़ें.....हापुड़: प्रतिबंधित पशुओं के मास की तस्करी करने वाला 20 हज़ार का इनामी तस्कर गिरफ्तार

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया गिरफ्तार अभियुक्त अरुण कुमार पुत्र राजा राम निवासी लगड़ी जोत लालपुर बिशुनपुर थाना ललिया को जेल भेजा जा रहा है तथा दूसरे फरार तस्कर जितेंद्र कुमार वर्मा की तलाश पुलिस कर रही है । उनके पास से चरस के अलावा एक मोटरसाइकिल बजाज सिटी हंड्रेड यूपी 47 यू 1402 तथा दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। बरामद मोटरसाइकिल संख्या यूपी 47 यू 1402 आरटीओ ऑफिस में जितेंद्र वर्मा के नाम से दर्ज है ।

Tags:    

Similar News