Sonbhadra News: फार्मेसी छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, जैसे-तैसे पठन-पाठन, तहसील मुख्यालय पहुंचा विद्यार्थियों का हुजूम

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील क्षेत्र के मझौली गांव में स्थित रामनगीना फार्मेसी कालेज के प्रबंधन और छात्रों के बीच पठन-पाठन और फीस के मसले को लेकर उत्पन्न हुआ गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Update: 2022-11-19 15:00 GMT

अपनी फरियाद करते छात्र (न्यूज नेटवर्क)

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील क्षेत्र के मझौली गांव में स्थित रामनगीना फार्मेसी कालेज के प्रबंधन और छात्रों के बीच पठन-पाठन और फीस के मसले को लेकर उत्पन्न हुआ गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को छात्रों का हुजुम तहसील समाधान दिवस में शिकायतों की सुनवाई करने पहुंचे सीडीओ सौरभ गंगवार के यहां पहुंच गया और मामले में प्रभारी हस्तक्षेप तथा कार्रवाई की मांग की। सीडीओ ने एसडीएम और सीओ को मामले के सम्यक निस्तारण के निर्देश दिए, तब जाकर छात्र शांत हुए।

फार्मेसी कालेज में अध्ययनरत छात्रों का कहना था कि कालेज प्रबंधन पिछले तीन साल से उनका आर्थिक और मानसिक शोषण करने में लगा है। बगैर योग्य शिक्षकों के शिक्षण कार्य जैसे-तैसे संपादित कराया जा रहा है। आरोप लगाया कि फीस के नाम पर मोटी रकम तो वसूल की जा रही है लेकिन पढ़ाई के लिए अच्छी व्यवस्था नहीं दी जा रही है। छात्रों का कहना था कि कालेज पर मौजूद स्टाफों से कई बार प्रबंधक से मुलाकात कराने की मांग की गई लेकिन उस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया।

प्रधानाचार्य से भी की गई फरियाद का कोई नतीजा नहीं निकल रहा है। छात्रों ने आरोप लगाया कि वह पिछले तीन दिन से कालेज में व्याप्त दुर्व्यवस्थाओं को लेकर आवाज उठा रहे हैं लेकिन अब तक प्रबंधन की तरफ से इसके निस्तारण को लेकर कोई भी व्यक्ति सामने नहीं आया। अलबत्ता दूसरे माध्यमों से भविष्य चैपट करने की धमकी दी जा रही है। बता दें कि कालेज के पांच शिक्षकों की तरफ से इस्तीफा दिए जाने की भी बात सामने आई है। इसके बाद से यह मामला लगातार गरमाया हुआ है।

छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगाः सीडीओ

सीडीओ सौरभ गंगवार ने विद्यार्थियों को आश्वस्त किया कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। एसडीएम दुद्धी शैलेंद्र मिश्रा और क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि वह कालेज के प्रबंधक और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर छात्रों की समस्याओं का निस्तारण कराएं। यदि प्रबंधन इस मामले में किसी तरह की हीलाहवाली करता है तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई सुनिश्चित करें।

आपको बताते चलें कि इसको लेकर छात्रों ने शुक्रवार को प्रदर्शन भी किया था और मोटी फीस उगाही के आरोप लगाए थे। इस बारे में रामनगीना फार्मेसी कालेज के प्रधानाचार्य मनोज कुमार से सेलफोन पर बात की गई तो उनका कहना था कि वह बाहर हैं। एक-दो शिक्षकों द्वारा मामूली बात को लेकर इस्तीफा दिए जाने की बात सामने आई है। छात्रों से भी वार्ता का प्रयास किया जा रहा है। जैसे ही वापस लौटते हैं, शिक्षकों और छात्रों से वार्ता कर प्रकरण का निस्तारण कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News