Sonbhadra: रेलवे ट्रैक पर मिले शव में नया मोड़, भाई का आरोप- प्रेमिका के घर वालों ने की हत्या

Sonbhadra News: जिले के विंढमगंज थाना क्षेत्र के जोरूखांड़ गांव में रेलवे ट्रैक पर मिले युवक के शव मामले में नया मोड़ आया है। युवक के भाई मनोज कुमार यादव का दावा है कि प्रेम संबंध को लेकर उसकी हत्या की गई है।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-24 13:17 GMT

रेलवे ट्रैक पर मिले शव में नया मोड़। 

Sonbhadra News: जिले के विंढमगंज थाना क्षेत्र (Vindhamganj Police Station Area) के जोरूखांड़ गांव में दो दिन पूर्व रेलवे ट्रैक पर मिले प्रदीप के शव मामले ने बृहस्पतिवार को नया मोड़ ले लिया। युवक के भाई मनोज कुमार यादव का दावा है कि प्रेम संबंध को लेकर उसकी हत्या की गई है। उनका आरोप है कि पहले कुल्हाड़ी से वार कर जान ली गई। इसके बाद हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया। इसको लेकर प्रेमिका के भाई सहित चार के खिलाफ नामजद तहरीर भी विंढमगंज पुलिस को सौंपी गई है। वहीं पुलिस, अभी इस मामले में सीडीआर रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

यह है घटनाक्रम

जोरूखांड़ निवासी प्रदीप कुमार यादव पुत्र रामेश्वर यादव सोमवार की रात घर पर अकेला था। उसके भाई-पिता एवं परिवार के अन्य सदस्य रेणुकूट थे। मंगलवार की सुबह घर से दो किमी दूर से गुजरी रेलवे लाइन पर उसका क्षत-विक्षत शव पाए जाने से सनसनी फैल गई थी। रात में अपने कमरे में जाकर सोने और सुबह रेलवे लाइन (Railway Line) पर शव मिलने और शव के करीब मोबाइल सेट-उसकी बैटरी पत्थर से कूची होने, सिम गायब होने के मामले ने परिस्थितियों को संदिग्ध बना दिया था। हत्या है या आत्महत्या? इसको लेकर चर्चाएं भी शुरू हो गईं थी। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट हो पाने की बात कहते हुए, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया था।


परिवार वालों के पहुंचने से पहले ही मौके से हटा लिया गया शव

इस मामले में बृहस्पतिवार को नया मोड़ तब आया, जब मृतक के बड़े भाई मनोज कुमार यादव की तरफ से चार व्यक्तियों के खिलाफ विंढमगंज थाने (Vindhamganj Police Station) में तहरीर दिए जाने की बात सामने आई। मोबाइल पर वार्ता में मनोज ने तहरीर देने की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदीप तीन भाइयों में सबसे छोटा था। घटना की रात वह जोरूखांड़ स्थित घर पर अकेला था। शेष भाई, पिता रेणुकूट में थे। रात 10.05 बजे मोबाइल पर प्रदीप से बात भी हुई थी। मंगलवार की भोर में 4.55 बजे सूचना मिली कि उसका शव रेलवे लाइन पर पड़ा मिला है।

मनोज का आरोप है कि जब तक वह और उसके पिता मौके पर पहुंचे, तब तक शव वहां से हटाया जा चुका था। अंतिम दर्शन के नाम पर भी सिर्फ चेहरा दिखाया गया, शेष शरीर प्लास्टिक से बंधा हुआ था। पंचनामा के लिए भी भाई-पिता को बुलाने की बजाय, चाचा को ले जाकर पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कराई गई। जब पोस्टमार्टम करा लिया गया, तब जाकर भाई मनोज यादव को सुपुर्दगी दी गई। मनोज ने बताया कि जब शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए गांव के पास स्थित नदी पर पहुंचे तो देखा कि प्रदीप के शरीर पर कुल्हाड़ी से वार किए जाने के निशान थे। इसको लेकर गांव के लोगों और आस-पास में जानकारी की तो पता चला कि हत्या की गई है।

फोन कर घर से बुलाया गया, इसके बाद कर दी गई हत्या

मनोज ने पुलिस को दी तहरीर में प्रेम संबंध को लेकर प्रेमिका के परिवार वालों पर हत्या और इसकी पांच माह पूर्व ही धमकी दिए जाने का जहां आरोप लगाया है। वहीं, मोबाइल पर बताया कि उसके भाई का क्षेत्र की एक युवती से प्रेम संबंध था। दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन लड़की के परिवार वाले इंकार कर दिए। इसको लेकर गत अक्टूबर में छठ पर्व के समय हत्या कर देने की धमकी दी गई। इसको देखते हुए प्रदीप का लड़की और उनके परिवार वालों से मिलना-जुलना बंद करा दिया गया था लेकिन फोन के जरिए दोनों का संपर्क बना हुआ था। मनोज का दावा है कि घटना की रात लड़की से फोन करवाकर बुलवाया गया और उसकी हत्या कर दी गई। मनोज ने आरोपियों पर पूर्व में भी इसी तरह की दो घटनाएं करने का आरोप लगाया।

अभी चल रही सच्चाई की जांच

प्रभारी थानाध्यक्ष विंढमगंज शिवकुमार सिंह (Vindhamganj SHO Shivkumar Singh) ने थाने की सीयूजी पर हुई वार्ता में कहा कि अभी तहरीर में लगाए गए आरोपों की जांच चल रही है। मौके का सीडीआर मंगाया गया है। पीएम रिपोर्ट में ट्रेन से कटकर मौत होने की ही बात सामने आई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News