Sonbhadra News: महिला हत्या मामले ने पकड़ा तूल, ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर केस दर्ज करने की उठाई मांग

Sonbhadra: रजमतिया की रहस्यमय मौत का मामला में शुक्रवार को महिला के परिजनों के साथ दर्जनों ग्रामीण तहसील मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शन कर मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करने और निष्पक्ष जांच की मांग उठाई।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-15 16:41 GMT

ग्रामीणों ने प्रदर्शन करके हत्या का मुकदमा दर्ज करने की उठाई मांग।

Sonbhadra: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र (Duddhi Kotwali area) के मधुवन गांव के करचा टोला में पखवाड़े भर पूर्व पेड़ से लटकती मिली महिला के लाश का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को महिला के परिजनों के साथ दर्जनों ग्रामीण तहसील मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शन कर मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करने और निष्पक्ष जांच की मांग उठाई। पुलिस पर उदासीनता बरते जाने का भी आरोप लगाया। घटना के बाद पुलिस की तरफ से मामले की सच्चाई जांचने का काम शुरू कर दिया गया है लेकिन परिजन मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

31 मार्च को उसकी मां रजमतिया देवी की हत्या

मधुवन गांव निवासी सतीश कुमार का कहना था कि गत 31 मार्च को उसकी मां रजमतिया देवी महुआ के पेड़ से गिरने वाले फूल को बीनने के लिए भोर में करीब ढाई-तीन बजे घर से निकलीं। कहा कि उसकी मां शुरू से ही उस महुए के फूल को बिनती आई है। घटना वाले दिन के भोर में घर से निकलने के कुछ घंटे बाद ही उसके मां की लाश, उसी पेड़ पर उसके साड़ी के फंदे से लटकती मिली। मामले की जानकारी पुलिस को देने के साथ ही हत्या की आशंका जताई गई, लेकिन पुलिस उदासीन बनती रही।

आत्महत्या का केस बनाने का प्रयास: परिजन

परिजनों का आरोप था कि बगैर जांच पड़ताल के ही इस मामले को आत्महत्या का केस बनाने का प्रयास किया जा रहा है। आरोप लगाया कि घटना के एक दिन पूर्व उसके पड़ोस के कुछ लोगों ने उसकी मां को संबंधित पेड़ से महुआ बीनने पर जान से मारने की धमकी दी थी। कहा कि पूरे मामले की पुलिस को लिखित सूचना दी गई है लेकिन अब तक कोई कारवाई नहीं की जा सकी है। इसके चलते आरोपियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करने और निष्पक्ष जांच करते हुए, घटना में शामिल आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग उठाई। इसको लेकर दुद्धी तहसील मुख्यालय पर देर शाम तक चर्चा बनी रही।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News