यूपी के आखिरी छोर पर गरमाया सियासी पारा, जनपद में आज आयेंगे अमित शाह और अखिलेश

Sonbhadra: आखिरी छोर पर मतदान में महज तीन दिन का वक्त शेष रहने के कारण जहां सियासी पारा खासा गरमाया हुआ है। वहीं, सियासी जगत के दो दिग्गज चुनावी सभा के जरिए बुधवार यानी 29 मई को सोनभद्र में आमने-सामने होंगे।

Update: 2024-05-28 12:51 GMT

सोनभद्र में आज पहुंचेंगे अमित शाह और अखिलेश यादव (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में यूपी के आखिरी छोर पर मतदान में महज तीन दिन का वक्त शेष रहने के कारण जहां सियासी पारा खासा गरमाया हुआ है। वहीं, सियासी जगत के दो दिग्गज चुनावी सभा के जरिए बुधवार यानी 29 मई को सोनभद्र में आमने-सामने होंगे। चोपन के रेलवे ग्राउंड पर जहां गृह मंत्री अमित शाह गरजते दिखायी देंगे। वहीं, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का दुद्धी में राजकीय इंटर कालेज ग्राउंड और जिला मुख्यालय स्थित हाइडिल ग्रांउड पर हल्ला बोल वाला अंदाज दिखाई देगा।

बताते चलें कि एनडीए गठबंधन की तरफ से राबटर्सगंज संसदीय क्षेत्र के लिए जहां भाजपा के सहयोगी दल अपना दल एस ने उम्मीदवार उतारा है। वहीं, दुद्धी उपचुनाव में भाजपा की स्वयं की दावेदारी है। वहीं, पीडीए गठबंधन से सपा ने संसदीय और विधानसभा उपचुनाव दोनों में अपना उम्मीदवारा उतारा हुआ है। दोनों जगह कांटे की लड़ाई देखी जा रही है। वहीं, राबटर्सगंज संसदीय क्षेत्र में बसपा की मजबूत इंट्री ने लड़ाई को त्रिकोणीय बना दिया है। बनते-बिगड़ते समीकरण के बीच बाजी अपनी पार्टी के हाथ लगे, इसके लिए, भाजपा, सपा दोनों के दिग्गजों का सोनभद्र पहुंचने का क्रम जारी है। यहां एक जून को मतदान होना है। भाजपा की ओर से जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अद एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई मंत्रियों का दौरा हो चुका है। वहीं सपा की ओर से भी कई विधायक और मंत्री जनता के बीच पहुंचकर, जीत का समीकरण तैयार करने में लगे हुए हैं।

इन सबके बीच 29 मई का दिन चुनाव के लिहाज से जिले के लिए काफी खास हो गया है। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अनूप तिवारी के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह का दोपहर 12 बजे चोपन के सब्जी मंडी, रेलवे ग्राउंड के पास वाले मैदान पर आगमन होगा। यहां वह संसदीय क्षेत्र और विधानसभा उपचुनाव दोनों प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा संबोधित करेगे। वहीं, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से दुद्धी विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए दुद्धी और संसदीय क्षेत्र के लिए राबटर्सगंज के हाइडिल ग्रांउड पर चुनावी सभा का आयोजन किया गया है। जिलाध्यक्ष रामनिहोर यादव ने बताया कि पार्टी मुखिया अखिलेश यादव पूर्वान्ह 11 बजे दुद्धी पहुंचकर जनसभा संबोधित करेंगे। वहीं, दोपहर एक बजे राबर्ट्सगंज के हाइडिल ग्राउंड पर उनका आगमन होगा। इसको लेकर पूर्व संध्या पर जहां खासी गहमाहमी बनी रही। वहीं सभा पंडाल और हेलीपैड को लेकर तैयारियां तेजी से की जाती रहीं।

गृहमंत्री के आगमन को देखते हुए अलर्ट

गृहमंत्री अमित सिंह के आगमन को देखते हुए, सीमा के चेकपोस्टों के पास पूरे जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। सभा स्थल के आसपास की गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। डीएम चंद्रविजय सिंह और एसपी डा़. यशवीर सिंह की ओर से सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही, मातहतों को जरूरी निर्देश दिए जाते रहे।

Tags:    

Similar News