Sonbhadra: एंटी करप्शन टीम ने बाट-माप विभाग के लैब असिस्टेंट को रिश्वत लेते दबोचा, घंटों चली पूछताछ

Sonbhadra News: आरोपी लैब असिस्टेंट को लेकर एंटी करप्शन की यूनिट रात में राबर्ट्सगंज कोतवाली में ही जमी रही और उससे पूछताछ का क्रम जारी रखा।

Update:2024-06-21 07:30 IST

लैब असिस्टेंट गिरफ्तार (फोटो: सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय पर बृहस्पतिवार की देर शाम एंटी करप्शन की मिर्जापुर यूनिट में छापेमारी का हड़कंप मचा दिया। दावा किया जा रहा है कि राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के चंडी तिराहा के पास से बाट माप विभाग के लैब असिस्टेंट को रिश्वत लेते दबोचा गया। आरोप है कि यह रिश्वत, बाट माप मशीनों की मरम्मत से जुड़े बिल के भुगतान के एवज में मांगी जा रही थी। आरोपी लैब असिस्टेंट को लेकर एंटी करप्शन की यूनिट रात में राबर्ट्सगंज कोतवाली में ही जमी रही और उससे पूछताछ का क्रम जारी रखा। घटनाक्रम से जुड़ा विस्तृत विवरण पूछताछ पूरी होने के बाद ही बताए जाने की बात कही जा रही थी।

चंदौली जिले के मुगलसराय निवासी नंदलाल गुप्ता ने सोनभद्र में दुकानों पर तौल के लिए लगने वाली बाट माप मशीनों की चेकिंग और मरम्मत का ठेका ले रखा है। बताया जा रहा है मशीनों की मरम्मत से जुड़ा भुगतान का बिल विभाग के लैब असिस्टेंट संजीव जायसवाल के टेबल पर अटका हुआ था। आरोप है कि भुगतान के एवज में, नंदलाल गुप्ता से 10,000 नगद की मांग की जा रही थी। इससे पूर्व के भुगतान में भी रिश्वत की मांग की गई थी। न देने पर बिल भुगतान को लेकर काफी परेशान किया गया था। लगातार रिश्वत मांगे जाने से क्षुब्ध नंदलाल ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन की वाराणसी टीम से की। वहां से मामला मंडल स्तर पर मिर्जापुर में स्थापित एंटी करप्शन टीम को ट्रांसफर किया गया। मिर्जापुर से इंस्पेक्टर विजय सिंह की अगुवाई वाली टीम ने चंडी तिराहा स्थित बाट-माप के दफ्तर के इर्द-गिर्द डेरा डाल दिया।

ऐसे पकड़ा गया लैब असिस्टेंट

बताते हैं कि शाम को फोन पर वार्ता अनुसार नंदलाल चंडी तिराहा पहुंचा। संजय जयसवाल भी कुछ देर में दफ्तर से बाहर चंडी तिराहा पर आ गया। वहां एक दुकान के सामने जैसे ही नंदलाल ने रिश्वत के ₹10,000 दिए वैसे ही वहां सादे वेश में मौजूद एंटी करप्शन की टीम ने संजीव को रंगे हाथ दबोच लिया। काफी देर तक इस छापेमारी की चर्चा बनी रही। देर रात जाकर इस कार्रवाई की पुष्टि हुई। रॉबर्टसगंज कोतवाली में देर रात तक आरोपी से पूछताछ में जुटी एंटी करप्शन की टीम ने काफी हीलाहवाली के बाद गिरफ्तारी की पुष्टि तो की लेकिन इसके बारे में विस्तृत जानकारी पूछताछ पूरी होने के बाद ही, देने की बात करते हुए कन्नी काट ली।

Tags:    

Similar News