Sonbhadra News: जंगल में लटकता मिला क्षेत्र पंचायत सदस्य का शव, तीन दिन से थे लापता

Sonbhadra News: तीन दिन से लापता चल रहे म्योरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुपाचुआ के क्षेत्र पंचायत सदस्य रूपलाल का 35 वर्षीय शव जंगल में लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई।

Update: 2024-06-09 12:43 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: तीन दिन से लापता चल रहे म्योरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुपाचुआ के क्षेत्र पंचायत सदस्य रूपलाल का 35 वर्षीय शव रविवार को, जंगल में लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया। शव भी तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। परिवार और पुलिस की ओर से प्रथमदृष्ट्या खुदकुशी की संभावना जताई जा रही है। वाकए को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

तीन दिन पहले हुए थे गायब

बताया गया कि रूपलाल के संबंध वर्तमान में पत्नी से अच्छे नहीं चल रहे थे। आए दिन दोनों के बीच मनमुटाव की स्थिति बन रही था। दावा था कि इसी मामले को लेकर तीन दिन पूर्व वह अचानक से गायब हो गए। जब वह देर शाम तक घर नहीं लौटे तो परिवार वालों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। पहले उन्होंने समझा कि रूपलाल कहीं रिश्तेदारी में चला गया लेकिन जब कहीं कोई जानकारी नहीं मिली तब पास-पड़ोस के गांवों में जानकारी जुटानी शुरू कर दी। इस बीच रविवार को मवेशियों को लेकर जंगल में गए चरवाहों की नजर एक पेड़ पर लटकते शव पर पड़ी तो दंग रह गए। नजदीक जाकर देखा तो वह शव रूपलाल को निकला। मामले की जानकारी परिवारीजनों और प्रधान को दी गई। प्रधान के जरिए मिली सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक हेमंत कुमार सिंह ने वहां मौजूद लोगों से वाकए की जानकारी ली और शव को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बताया गया कि शव तीन दिन पुराना होने के कारण उससे दुर्गंध आनी शुय हो गई थी। उसके तीन छोटे बच्चे हैं। उसने खुदकुशी की या कोई और माजरा है, इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।


शिक्षक के घर चोरों ने उड़ाए नकदी-जेवरात

हौसला बुलंद चोरों ने म्योरपुर थाना क्षेत्र में शनिवारकी रात एक शिक्षक के यहां धावा बोलकर कई कीमती जेवर और हजारों की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। म्योरपुर कस्बा निवासी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पत्नी की सोने की चेन, दो अंगूठी, मंगल सूत्र, पाजेब, कान का झुमका, लगभग 50 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। उन्हें रविवार की सुबह वाराणसी निकलना था। उसके मद्देनजर उसकी बेटी तो वह दरवाजे को बाहर से बंद देख शोर मचाई। दरवाजा किसी तरह खोलकर बाहर आए तो देखा कि मालिकान वाले कमरे का दरवाजा खुला हुआ था और उसकी आलमारी टूटी हुई थी। आलमारी को चेक किया तो उपरोक्त जेवर और नकदी गायब मिले। पता चला कि चोर पिछले दरवाजे की कुंडी, किसी तरह खोलकर अंदर घुसे थे। उन्अहोंने पूरे घर की तलाशी ली। जिस कमरे में वह लोग सोए थे उस पर बाहर से कुंडी लगा दी और आलमारी का लॉक तोडकर जेवर-नकदी ले उड़े। बता दें जिस जगह चोरी हुई, वह जगह, म्योरपुर हवाई पट्टी से सटी हुई है और म्योरपुर कस्बे के सबसे सुरक्षित इलाके का दर्जा हासिल है। 

Tags:    

Similar News