रिहंद जलाशय में डूबे युवक की तलाश को 36 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन, शव बरामद

Sonbhadra News: मृतक साकेत के बड़े भाई राम अनुज की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि रिहंद जलाशय में नहाते समय दोनों युवक डूब गए हैं।

Update: 2024-06-27 12:15 GMT

रिहंद जलाशय में डूबे युवक का शव बरामद (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना क्षेत्र के कोटा गांव के पास रिहंद जलाशय स्थित बोट प्वाइंट के पास नहाने के दौरान जलाशय की लहरों की चपेट में आए दोनों युवकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। पहला शव बुधवार को ही बरामद कर लिया गया। लगभग 36 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बृहस्पतिवार को दूसरे युवक का भी शव बरामद कर लिया गया। दोनों शवों का पोस्टमार्टम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी में कराने के बाद, उसे परिवार वालों को सौंप दिया गया। हादसे को लेकर मृतकों के परिवार में कोहराम की स्थिति बनी रही।

बताते चलें कि संजय साकेत 33 वर्ष पुत्र स्व. हीरालाल साकेत, निवासी जैतपुर, प्रेमदास साकेत 30 वर्ष पुत्र रामस्वरूप साकेत निवासी जैतपुर, रवि साकेत 26 पुत्र स्व. राम लल्लू साकेत, निवासी जैतपुर, थाना विंध्यनगर, विनोद वर्मा 25 वर्ष पुत्र रामकेया साकेत निवासी बनौली, थाना विंध्यनगर, सिंगरौली, मध्यप्रदेश गत मंगलवार की शाम सिंगरौली के जयंत से शक्तिनगर घूमने के लिए निकले हुए थे।

बताया जाता है कि शक्तिनगर पहुंचने के बाद चारों दोस्तों ने शक्तिनगर थाना क्षेत्र के रिहंद जलाशय स्थित कोटा बोट प्वाइंट पहुंचकर पार्टी की। इसके बाद संजय साकेत और प्रेम दास साकेत गर्मी से राहत के लिए रिहंद जलाशय में नहाने के उतर गए। बताते हैं कि बोट प्वाइंट के पास नहाते समय, अचानक से तेज लहर आई और दोनों को चपेट में लेकर गहराई में चली गई। यह देख बाहर बैठे दोनों दोस्तों ने शोर मचाना शुरू किया। जब तक लोग पहुंचे, तब तक दोनों गहराई में समा चुके थे।

घंटों तलाश के बाद जाकर हुई दोनों के शव की बरामदगी

मंगलवार की देर शाम साढ़े सात बजे के करीब शक्तिनगर पुलिस को इस हादसे की खबर मिली। मृतक साकेत के बड़े भाई राम अनुज की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि रिहंद जलाशय में नहाते समय दोनों युवक डूब गए हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों के जरिए उनकी तलाश शुरू कर दी लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। मंगलवार की सुबह वाराणसी से पहुंची एनडीआरएफ टीम भी अंधेरा गहराने तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए रही।

इस दौरान साकेत का शव बरामद कर लिया गया लेकिन दूसरे युवक प्रेमदास का पता नहीं चल पाया। अंधेरा गहराने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया। बृहस्पतिवार को धूप खिलने पर एक बार फिर से गोताखोरों के जरिए प्रेमदास की तलाश शुरू कर दी गई। कुछ देर बाद सूचना आई कि, उसका शव बोट प्वाइंट की दूसरी तरफ पानी में उतराया हुआ है। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। इसके बाद पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कर पीएम के लिए दुद्धी सीएचसी भेज दिया। मौके पर परिजनों का करूण कं्रदन देर तक लोगों को गमगीन बनाए रहा।

Tags:    

Similar News