Sonbhadra News: सरेबाजार लेखपाल की पिटाई, सरकारी अभिलेख फाड़ने, कार्य में व्यवधान का आरोप, सगे भाइयों पर केस दर्ज

Sonbhadra News: रामगढ़ बाजार में सरेआम क्षेत्रीय लेखपाल की पिटाई के बाद सगे भाइयों ने पिटाई के साथ ही सरकारी अभिलेख फाड़ दिए। सरकारी कार्य में व्यवधान डाला।

Update: 2024-07-13 15:14 GMT

सगे भाइयों ने लेखपाल की पिटाई की सरकारी अभिलेख फाड़े, केस दर्ज: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र जनपद के पन्नूगंज थाना क्षेत्र के रामगढ़ बाजार में सरेआम क्षेत्रीय लेखपाल की पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि सगे भाइयों ने पिटाई के साथ ही सरकारी अभिलेख फाड़ दिए। सरकारी कार्य में व्यवधान डाला। लेखपाल की तहरीर पर पन्नूगंज पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह है मामला, जिसको लेकर दर्ज किया गया केस

रामगढ़ क्षेत्र के लेखपाल संजय सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि वह बृहस्पतिवार को उपजिलाधिकारी राबर्ट्सगंज के निर्देश के क्रम में अमरनाथ पाठक राजस्व निरीक्षक के साथ मुरलीधर पुत्र स्व. बालेश्वर निवासी शाहगंज उर्फ पन्नूगंज के नाम दर्ज आराजी नंबर 21 रकबा 4.7720 हेक्टेअर के स्थलीय निरीक्षण के लिए पुलिस बल के साथ गए हुए थे।

आरोप है कि वापसी के समय जैसे ही वह संबंधित जमीन से आधे किलोमीटर आगे पहुंचे, जिला नगर सहकारी बैंक के सामने प्रिंस अग्रवाल उर्फ राजन पुत्र कन्हैया अग्रवाल निवासी रामगढ़ ने अपनी मोटरसाइकिल से सरेबाजार धक्का मारकर सड़क पर गिरा दिया। गाली-गलौज की। इस समय प्रिंस का भाई प्रियांशु अग्रवाल भी पहुंच गया। दोनों भाईयों ने गाली गलौज करते हुए गला दबाकर हेलमेट से कई बार मारा। लाठी-डंडे से पिटाई की।सरकारी अभिलेख फाड़ते हुए क्षतिग्रस्त कर दिए सरकारी कार्य में व्यवधान उत्पन्न करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

इन-इन धाराओं के तहत दर्ज की गई एफआईआर

मामले में पन्नूगंज पुलिस ने सगे भाई प्रिंस अग्रवाल उर्फ राजन और प्रियांशु अग्रवाल के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक प्रकरण में भारतीय न्याय संहिता की धारा 132, 221, 352, 351(1), 351(2), 241, 121(1) के तहत FIR दर्ज की गई है। तहरीर में लगाए गए आरोपी को दृष्टिगत रखते हुए मामले की छानबीन जारी है।

Tags:    

Similar News