Sonbhadra News: कोल इंडिया ITI इंप्लाईज ने 21 सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव कर उठाई आवाज

Sonbhadra News: ककरी महाप्रबंधक कार्यालय पर 21 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर आवाज उठाई। कार्यालय का घेराव करते हुए मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की गई।

Update:2024-09-19 18:57 IST

कोल इंडिया आईटीआई इंप्लाईज ने 21 सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सीटू से संबद्ध कोल इंडिया आईटीआई इंप्लाइज एसोसिएशन (सीटिया) ने बृहस्पतिवार की शाम ककरी महाप्रबंधक कार्यालय पर 21 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर आवाज उठाई। कार्यालय का घेराव करते हुए मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की गई। इस दौरान जमकर नारेबाजी करते हुए, जल्द सार्थक पहल न होने पर व्यापक स्तर पर आंदोलन की चेतावनी भी दी गई।

अध्यक्षता कर रहे ककरी शाखा के अध्यक्ष सर्वेश कुमार सिंह, संचालन कर रहे सचिव प्रशांत सिंह, एनसीएल जोन के अध्यक्ष प्रकाश पटेल, महामंत्री, अरविंद शाह, संगठन मंत्री रामदयाल सिंह, कोषाध्यक्ष विजय कुमार झा आदि का कहना था कि लंबित मांगों को लेकर लंबे समय से मांग उठाई जा रही है लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गत जनवरी में दिए गए 21 सूत्री मांग पत्र पर पखवाड़े भर पूर्व वार्ता बुलाई गई थी।


एनसीएल प्रबंधन की तरफ से सार्थक पहल का आश्वासन भी दिया गया था लेकिन अब तक कोई पहल नहीं की गई। इसलिए प्रदर्शन-कार्यालय घेराव का सहारा लेना पड़ा। इस दौरान जब तक मांग ना होगी पूरी, तब तक हम संघर्ष करेंगे, अभी तो यह अंगड़ाई है आगे और लड़ाई है.., याचना नहीं अब रण होगा, संघर्ष बहुत भीषण होगाकृके जमकर नारे लगाए गए और तृतीय चरण के आंदोलन का ज्ञापन के जरिए अल्टीमेटम भी दिया गया।



15 दिन में नहीं हुई पहल तो बड़ा आंदोलन

ज्ञापन सौंपने के साथ ही 15 दिन के भीतर एनसीएल प्रबंधन की तरफ से मांगों को लेकर बडे़ आंदोलन का अल्टीमेटम दिया गया है। बताया गया कि 18 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक ककरी परियोजना के समस्त कार्यस्थलों पर नारेबाजी, काला फीता लगाकर विरोध प्रदर्शन वर्क टू रूल कार्य और जन जागरण किया जाएगा। 21 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक ककरी महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष क्रमिक अनशन किया जाएगा। 26 अक्टूबर की शाम को विशाल प्रदर्शन करते हुए चतुर्थ चरण के आंदोलन का ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इन-इन मांगों को लेकर प्रमुखता से उठाई जा रही आवाज

एक प्रतिशत वार्षिक लाभांश की घोषणा एम मई यानी मजदूर दिवस को हो। एनसीएल में कार्यरत तमाम कर्मचारी की समयबद्ध पदोन्नति की जाए। नेहरू शताब्दी चिकित्सालय में आवश्यक सुविधाओं तथा डॉक्टर की जानकारी के लिए पूर्व की भांति चल रहे टोल फ्री नंबर को या अन्य नया नंबर चालू किया जाए। ओवर टाइम की सीलिंग समाप्त कर जितने घंटे ओवर टाइम कराया जाता है पूरे का भुगतान उसी माह किया जाए। इंसेंटिव स्कीम सभी वर्गों के कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने वाली बनाई जाए।



संविदा कर्मियों को कंपनी अथवा संबिदाकार द्वारा प्रत्येक माह वेतन पर्ची दिया जाए। एचईएमएम मशीनों के रखरखाव का कार्य विभागीय कर्मचारियों के माध्यम से कराया जाय, ऐसे कार्य में ठेका प्रथा बंद किया जाए। एमईएमएम मशीनों के मुख्य पार्ट सहित छोटे-छोटे कलपुर्जा की गुणवत्ता युक्त उपलब्धता कराया जाए। सभी कर्मचारियों का पूरा डाटा ऑनलाइन कराया जाए। एनसीएल कृष्णशिला क्षेत्र में दिल्ली पब्लिक स्कूल या अन्य कोई भी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलवाया जाए।

Tags:    

Similar News