Sonebhadra: जादू-टोना के शक में की गई वृद्धा की हत्या, परिजनों का पड़ोसियों पर आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Sonebhadra News: मंगलवार को शव पाही स्थित मकान पर चारपाई पर पड़ा पाया गया।

Update: 2023-09-19 16:13 GMT

Sonebhadra News

Sonebhadra News: अनपरा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कुलडोमरी के टोला खजुरा में एक बुजुर्ग महिला की जादू-टोना के शक में लाठी-डंडे से पीटकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया है। परिवार वालों का आरोप है, कि पट्टीदारों ने उसकी हत्या की है। मंगलवार को शव पाही स्थित मकान पर चारपाई पर पड़ा पाया गया। परिवार के लोग देर शाम शव को लेकर ओबरा कोतवाली पहुंचे, जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताते हैं कि ओबरा थाना क्षेत्र के कनहरा गांव की रहने वाली बसंती 70 वर्ष पत्नी स्व. रघुनंदन दो माह पूर्व अनपरा कोतवाली अंतर्गत खजुरा गांव स्थित पाही पर खेती-किसानी के सिलसिले में गई थी और वहीं रह रही थी। पुत्र मोतीलाल प्रजापति ने बताया कि पट्टीदारों ने मंगलवार को सूचना दी कि उसके मां की बीमारी से मौत हो गई। वह पाही पर पहुंचा तो देखा कि मां का शव चारपाई पर पड़ा हुआ था। वहां से शव लेकर, वह कनहरा पहुंचा, जहां अंतिम संस्कार की तैयारी के दौरान दिखा कि उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। बहू रजवंती ने प्राइवेट पार्ट पर भी गंभीर चोट लगने का आरोप लगाया। पीड़ित परिवार वालों का आरोप है कि जादू-टोना के शव में उसके पट्टीदारों ने ही लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी है। देर शाम शव लेकर परिजन ओबरा कोतवाली पहुंचे और पुलिस को मामले की जानकारी दी। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। सच्चाई क्या है, इसके बारे में जहां पुलिस अपने स्तर से पता लगा रही है। वहीं, मौत का सही कारण जानने के लिए, पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

पिकअप से कुचलकर स्कूटी सवार मां की मौत, बेटी गंभीर

ओबरा कोतवाली क्षेत्र के बिल्ली प्राइमरी स्कूल के समीप मंगलवार को दोपहर बाद पिकअप से कुचलकर स्कूटी सवार मां की मौत हो गई। जबकि बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। मृतका बिल्ली प्राइमरी स्कूल के आंगनबाड़ी केंद्र में कार्यकत्री के पद पर कार्यरत थी। प्रत्यक्षदर्शियों के 52 वर्षीय शकुंतला देवी पत्नी स्व. रामराज वर्मा अपनी 25 वर्षीय बेटी प्रेमा वर्मा के साथ स्कूटी से बिल्ली प्राइमरी स्कूल पर ड्यूटी हेतु जा रही थी। बिल्ली प्राइमरी स्कूल के समीप पहुची ही थी कि सामने जा रहे ई-रिक्शा ने अचानक ब्रेक मार दिया, जिससे टकराकर वह स्कूटी सहित मौके पर गिर पड़ी और पीछे से बाल पुष्टाहार लेकर आ रही पिकअप से कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बेटी प्रेमा गंभीर रूप से घायल हो गई। उपचार के लिए उसे परियोजना अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News