Sonbhadra News: भारी बारिश से कई जगह जलजमाव, बंधियां टूटी, एनएच पर घंटों आवागमन प्रभावित

Sonbhadra News: मंगलवार और बुधवार को मजे की हुई बारिश के चलते अनपरा थाना क्षेत्र के कुलडोमरी ग्राम पंचायत स्थित बैरपान तथा इससे कुछ किमी दूर स्थित कुंवारी गांव की सीमा से सटी बंधी में काफी पानी भर गया।

Update: 2024-07-31 10:51 GMT

Sonbhadra News ( Newstrack )

Sonbhadra News: जिले में मंगलवार की रात और बुधवार को जहां मजे की बारिश हुई। वहीं, अनपरा थाना क्षेत्र के बैरपान और पिपरी थाना क्षेत्र के कुंवारी गांव से अनपरा थाना क्षेत्र की लगने वाली सीमा पर स्थित दो बंधियां टूटने से हड़कंप मच गया। बंधियों के आस-पास की एरिया जलमग्न होने के साथ ही, पानी नेशनल हाइवे पर आ गया। इसके चलते घंटों आवागमन प्रभावित रहा। सड़क किनारे से नालियां बनाकर पानी की निकासी कराई गई। तब जाकर दोपहर ढाई बजे के करीब आवागमन सामान्य हो पाया।

बताते हैं कि मंगलवार और बुधवार को मजे की हुई बारिश के चलते अनपरा थाना क्षेत्र के कुलडोमरी ग्राम पंचायत स्थित बैरपान तथा इससे कुछ किमी दूर स्थित कुंवारी गांव की सीमा से सटी बंधी में काफी पानी भर गया। ग्रामीणों के मुताबिक बुधवार की सुबह नौ बजे के करीब, कुछ समय के अंतराल में दोनों बंधियां टूट गई। इससे जहां आस-पास की एरिया में पानी-पानी हो गया। वहीं, कुंवारी और बैरपान के पास रीवा-राष्ट्रीय राजमार्ग पर पानी आने से आवागमन प्रभावित हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय ग्राम पंचायत के लोगों से संपर्क कर पानी निकासी की व्यवस्था कराई। इसके बाद जाकर हाइवे पर आवागमन सुचारू हो पाया। इसके चलते जहां देर तक लोग अनपरा-रेणुकूट के बीच जाम में फंसे रहें। वहीं ड्यूटी के लिए निकले तथा कामकाजी लोगों को बीच रास्ते घर के लिए वापस लौटना पड़ा।

दक्षिणांचल का बड़ा हिस्सा अच्छी बारिश से रहा अछूता

इस वर्ष प्रकृति की लीला कुछ अजब ही दिख रही है। कुछ दिन पहले म्योरपुर ब्लाक के महज एक ग्राम पंचायत में मजे की बारिश ने, संबंधित एरिया में तबाही मचा कर रख दी थी। वहीं, बुधवार को यूपी की राजधानी लखनऊ से लेकर सोनभद्र तक बारिश की बूंदों ने गर्मी-उमस से तड़प रहे लोगों के साथ ही, किसानों को बड़ी राहत दी। वहीं, दुद्धी तहसील क्षेत्र के अनपरा-रेणुकूट एरिया में अच्छी बारिश दर्ज की गई लेकिन दुद्धी, बभनी और म्योरपुर ब्लाक में हल्की-फुल्की ही बारिश को देखने को मिली। एक तरफ जहां अनपरा थाना क्षेत्र की टूटी बंधियां पर एनएच पर आवागमन प्रभावित करने वाली रही। वहीं दुद्धी और म्योरपुर ब्लाक के नदी-नाले पानी के बहाव के लिए अभी भी अच्छी बारिश की उम्मीद में है।

Tags:    

Similar News