Sonbhadra News: भिंडी के खेत से ट्रैक्टर जाने पर जमकर मारपीट, सात गिरफ्तार

Sonbhadra News: घोरावल कोतवाली क्षेत्र के गांव में भिंडी के खेत से जबरन ट्रैकटर ले जाने पर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस मामले में 14 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

Update: 2024-04-12 13:40 GMT

पुलिस ने की मामले में कार्रवाई। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: घोरावल कोतवाली क्षेत्र के खुटहा गांव में महज भिंडी के खेत से ट्रैक्टर जाने को लेकर हुए विवाद में जमकर खुरेंजी और घर में घुसकर तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। मामले में सगे भाइयों, दंपती सहित 14 के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। मामले में शुक्रवार को दबिश देते हुए पुलिस ने सात को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे घटना को लेकर पूछताछ के साथ ही, आगे की कार्रवाई जारी है। उधर, घटना की जानकारी पाकर पहुंचे क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और घोरावल पुलिस को मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

भिंडी के खेत से जबरन ले गए ट्रैक्टर

खुटहां निवासी अमरेश ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि बृहस्पतिवार की शाम आरोपी उसके भिंडी के खेत से ट्रैक्टर लेकर चले गए, जिससे उसका काफी नुकसान हो गया। जब उसने इस पर एतराज जताया तो आरोप है कि गांव के ही श्रीकांत पुत्र स्व. महावीर, अनीता पत्नी छोटू, गनेश पुत्र स्व. राधेश्याम, यशवंत पुत्र स्व. रामानंद, सुरेश पुत्र स्व. रामानंद, प्रवेश पुत्र भोला, कंचन पत्नी प्रवेश, संगीता पत्नी श्रीकांत, जगवंती पत्नी गनेश, अंचला पत्नी रोहित, रोहित पुत्र गनेश, नीतू पत्नी श्रीकांत, अर्चना पत्नी राहुल सभी निवासी खुटहां, संजय पुत्र अशोक कुमार निवासी बेलखरी अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए अमरेश और उसके परिवार वालों पर हमला बोल दिए।

हमले में इन्हें आई गंभीर चोट

इससे जहां अमरेश के पिता सीताराम के सिर में गंभीर चोट लगने के कारण मौके पर ही गश खाकर गिर पड़ी। वहीं, उसकी मां दुलरी देवी, भाभी आरती, बड़े भाई कमलेश, भाभी कविता पत्नी विमलेश्, भान्ंजे अरविंद पुत्र राजेश, उसकी पत्नी पुजा को गंभीर चोटें आईं। आरोप है कि आरोपियों ने मारपीट कर परिवार के कई सदस्यों को घायल करने के बाद घर के दरवाजा कुंडी आदि तोड़कर खासा नुकसान किए। शोर पर पास-पड़ोस के कई लोग पहुंचे तो जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए।

एंबुलेस के जरिए घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल

मामले की जानकारी पुलिस को देने के साथ ही, 108 नंबर डायल कर एंबुलेंस को सूचना दी गई। पहुंची एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। वहां सीताराम सहित दो की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं, शेष को सीएचसी पर ही उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया गया। प्रभारी निरीक्षक घोरावल कमलेश पाल ने बताया कि मामले में 14 के खिलाफ धारा 34, 147, 308, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर, सात को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई जारी है।

प्रकरण में केस दर्ज कर की जा रही कार्रवाई: सीओ

क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय ने बताया कि खुटहा गांव के ही दो परिवारों के बीच भिंड़ी के खेत से ट्रैक्टर ले जाने को लेकर मारपीट की सूचना पुलिस को मिली थी। इस पर तत्काल सक्रियता दिखाते हुए, जहां पांच घायलों को बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। वहीं, शेष का उपचार घोरावल सीएचसी पर कराया गया। सभी घायल खतरे से बाहर हैं और अब उनकी स्थिति बेहतर है। प्रकरण में घोरावल पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News