Sonbhadra News: हाइवे जाम-हंगामा मामले में 28 नामजद- 40 अज्ञात के खिलाफ FIR, ऊंचडीह-सिल्थरी प्रकरण में पुलिस की कार्रवाई

Sonbhadra News: ऊंचडीह गांव में सवर्ण समाज के युवक की पेड़ से बांधकर पिटाई किए जाने के विरोध में ब्राह्मण समाज के युवकों की ओर से किए गए धरना-प्रदर्शन, चक्काजाम को लेकर, 15 दिन बाद जहां पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज किए जाने की कार्रवाई सामने आई है।

Update: 2024-07-23 15:43 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के ऊंचडीह गांव में सवर्ण समाज के युवक की पेड़ से बांधकर पिटाई किए जाने के विरोध में ब्राह्मण समाज के युवकों की ओर से किए गए धरना-प्रदर्शन, चक्काजाम को लेकर, 15 दिन बाद जहां पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज किए जाने की कार्रवाई सामने आई है। वहीं, अरविंद हत्याकांड के विरोध में बवाल काटने वालों के खिलाफ तत्कालीन चुर्क चौकी इंचार्ज की तरफ से विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। दोनों मामलों में 14-14 नामजद और 15 से 20 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

चार घंटे तक बढ़ौली चौक जामकर आवागमन रोकने का आरोप

प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज सत्येंद्र कुमार राय की तरफ से सोमवार को दी गई तहरीर में कहा गया है कि गत 6 जुलाई को वह हमराहियों के साथ शाीतला चौक पर थे। तभी सूचना मिली कि ऊंचडीह में हुई मारपीट के वीडियो वायरल मामले में बढ़ौली चौराहा पर जाम लगा दिया गया है। स्कूली बस, रोडवेज बस, आने जाने वाले लोग आवागमन बाधित होने से प्रभावित हैं। आरोप है कि मौके पर पहुंचकर समझने का प्रयास किया तो जाम लगाए लोग और उत्तेजित होकर नारेबाजी करने लगे। आक्रोशित भीड़ द्वारा 3 से 4 घंटे तक राज्य मार्ग को अवरुद्ध रखा गया। किसी तरह से काफी मशक्कत के साथ जाम हटवाया गया।

चक्काजाम में इनके खिलाफ दर्ज किया गया केस

प्रभारी निरीक्षक ने वीडियो ग्राफी /फोटोग्राफ्स से उत्कर्ष पांडेय, शिवम सिंह, अभिषेक चौबे, शशांक मिश्रा, सत्यम पांडेय, अजय पांडेय, नीतीश पांडेय, अमीष पांडेय, गिरीश पांडेय, शुभम पांडेय, आशुतोष पांडेय, शुभम चौबे, सुदीप चौबे, विनीत पांडेय निखिल चौबे को पहचाने जाने का दावा किया है। वहीं 15-20 लोगों को अज्ञात बताया गया है जिनके पहचान की प्रक्रिया जारी होने की बात बताई गई है। उन पर विधि विरुद्ध जमाव, राजकीय कार्य में बाधा, धारा 144 सीआरपीसी के आदेश का उल्लंघन, कानून व्यवस्था को छिन्न भिन्न करने का आरोप लगाया गया है।

आक्रोश जता रहे लोगों ने की पुलिसकर्मी की पिटाई

उधर, अरविंद हत्याकांड को लेकर उपजे आक्रोश और किए गए हंगामा मामले में तत्कालीन चुर्क चौकी इंचार्ज कमल नयन दूबे की ओर से सोमवार को राबटर्सगंज कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा गया है कि 18 जुलाई को हत्या की सूचना पर मौके पर पहुंचा तो नहर पटरी पर दोनो तरफ सिल्थरी गांव और आसपास के गांवों के लोग जमे हुए थे। आरोप है कि उन लोगों द्वारा अनुचित मांग को लेकर पुलिस वालो को गाली और जान से मार डालने की धमकी दी। उनकी और उनके अधिनस्थ कर्मियो की बातों को न मानते हुए नहर पटरी मार्ग पर आवागमन अवरुद्ध कर दिया गया। हमराह कांस्टेबल अमन यादव को मारने पीटने के लिए दौड़ाया गया और पकड़ कर मार-पीट की गई। आरोप है कि लगातार विरोध प्रदर्शन के चलते आठ घंटे तक शव मौके पर ही पड़ा रहा।

हंगामा-मारपीट में इनको किया गया नामजद

राजेंद्र चौहान, संजय सिंह, अभिषेक सिंह, मनीष सिंह, सुनिल चौहान, अरविंद सिंह, अजय सिंह, पिंटू चौहान, लखी मौया, झप्पर चौहान, अजीत लोहार, कल्लू बियार, सोना चौहान निवासी सिल्थरी, हीरामणी चौहान निवासी करमांव व 15-20 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन पर लोक कृत्यो में बाधा उत्पन्न करते हुए चौकी इंचार्ज-हमराहियों को लाठी डंडे से मार डालने की धमकी देते हुए हमलावर होकर दौड़ाने, सार्वजनिक मार्ग को अवरुद्ध करने, बार-बार गाली देते हुए अभद्र व्यवहार करने का आरोप है।

इन धाराओं के तहत दर्ज किया गया केस

बढ़ौली चौक वाले मामले में बीएनएस की धारा 3(5), 121(1), 126(2), 221, 223(ए) और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धारा 7 के तहत केस दर्ज किया गया है। सिल्थरी वाले प्रकरण में बीएनएस की धारा 3(5), 115(2), 352, 351(2), 121(1), 126(2), 132, 190, 191(2), 191(3) और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धारा 7 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

Tags:    

Similar News