Sonbhadra News: पूर्व विधायक ने बसपा को दिया बड़ा झटका, भाजपा के समर्थन का ऐलान कर बढ़ाई सियासी हलचल

Sonbhadra News: हरिराम चेरो ने कहा कि सीएम योगी की नीतियों और उनकी सरकार की ओर से चेरो समाज के लिए किए गए कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा गठबंधन को समर्थन का ऐलान किया है।

Update: 2024-05-28 15:05 GMT

बसपा पूर्व विधायक हरिराम चेरो ने भाजपा गठबंधन को समर्थन का ऐलान किया: Video- Newstrack

Sonbhadra News: सातवें चरण के आखिरी दौर में भी सियासी उलटफेर का क्रम बना हुआ है। बदले समीकरण में दुद्धी के पूर्व विधायक एवं चेरो महासभा संघ के राष्ट्रीय संयोजक हरीराम चेरो ने मंगलवार की शाम भाजपा गठबंधन को समर्थन का ऐलान कर सियासी हलचल बढ़ा दी है। दुद्धी विधानसभा के लिए, इसे भाजपा की बड़ी लीड माना जा रहा है। जीत किस करवट बैठेगी? यह तो चार जून को आने वाला परिणाम बताएगा। फिलहाल अमित शाह के आगमन के ऐन पूर्व बदले समीकरण को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

जिला मुख्यालय स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए हरिराम चेरो ने कहा कि सीएम योगी की नीतियों और उनकी सरकार की ओर से चेरो समाज के लिए किए गए कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा गठबंधन को समर्थन का ऐलान किया है। कहा कि संसदीय क्षेत्र के लिए चेरो महासभा के लोग अद एस प्रत्याशी और दुद्धी उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के समर्थन कार्य करेंगे।

बसपा छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह काफी पहले ही बसपा छोड़ चुके हैं। वर्तमान में चेरो महासभा संघ के बैनर तले सियासी मौजूदगी बनाए हुए है। भाजपा कब ज्वाइन कर रहे हैं कि सलाह पर कहा कि अभी इसको लेकर निर्णय नहीं लिया है। फिलहाल अपने संगठन के जरिए भाजपा को समर्थन का निर्णय लिया गया है।

अपना दल (एस) से की थी सियासी पारी की शुरूआत

सोनांचल संर्घष वाहिनी के साथ चेरो महासभा के जरिए अलग सोनांचल राज्य की आवाज बुलंद करने वाले हरिराम चेरो ने वर्ष 2017 में अद एस का दामन थामा था। इसके बदले अपना दल एस ने उन्हें दुद्धी विधानसभा से टिकट दिया था। वह सात बार के विधायक विजय सिंह गोंड़ को हराकर विधायक भी निर्वाचित हुए थे लेकिन 2022 में दुद्धी सीट पर भाजपा की ओर से प्रत्याशी उतारने पर, न केवल बसपा का दामन थामा बल्कि बसपा उम्मीदवार के रूप में भाजपा प्रत्याशी को कड़ी चुनौती भी दी थी।

अचानक से समर्थन के ऐलान को लेकर चर्चाएं जारी

अब उपचुनाव में अचानक से उनकी ओर से भाजपा के समर्थन के ऐलान ने जहां सियासी पंडितों को चौंका दिया है। वहीें, अद एस के विधायक के रहते हुए सत्ता की जमकर मुखालफत करने वाले हरिराम चेरो की ओर से खुद को सीएम योगी को कर्जदार बताने, वर्तमान में किसी राजनीतिक दल में न होते हुए भी भाजपा ज्वाइन करने की बजाय संगठन के जरिए समर्थन का ऐलान, भाजपा के साथ ही, अपना दल (एस) उम्मीदवार को भी समर्थन के ऐलान के बावजूद, अद एस के मसले पर चुप्पी.. जैसी चीजों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Tags:    

Similar News