Sonbhadra News: उड़ीसा से मिर्जापुर लाया जा रहा 25 लाख का गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

Sonbhadra News: गिरोह का संचालन करने वाले मिर्जापुर निवासी पिता-पुत्र की तलाश जारी है, उनके खिलाफ गांजा तस्करी को लेकर सोनभद्र-मिर्जापुर में पूर्व से कई मुकदमे दर्ज पाए गए हैं।

Update: 2024-07-17 13:39 GMT

Sonbhadra News

Sonbhadra News: पड़ोसी जनपद मिर्जापुर गांजा तस्करी का हब बनने लगा है। कुछ माह पूर्व मिर्जापुर जिला निवासी पिता-पुत्र की गांजा तस्करी करते समय हुई गिरफ्तारी के बाद, अब उनकी अगुवाई में गांजा तस्करी का रैकेट संचालित होने का मामला सामने आया है। उड़ीसा से मिर्जापुर के लिए ट्रक से लाए जा रहे 25 लाख का गांजा बरामद करने के साथ ही, दो को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर गिरोह का संचालन करने वाले मिर्जापुर निवासी पिता-पुत्र की तलाश जारी है। उनके खिलाफ गांजा तस्करी को लेकर सोनभद्र-मिर्जापुर में पूर्व से कई मुकदमे दर्ज पाए गए हैं।

एसपी डा. यशवीर सिंह ने बुधवार की दोपहर बाद राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम को मिली कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कालू सिंह और क्षेत्राधिकारी नगर डॉ. चारू द्विवेदी के पर्यवेक्षण में थाना रॉबर्ट्सगंज तथा एसओजी/सर्विलांस टीम को मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए थे। इसी कड़ी में बुधवार की दोपहर मिली सूचना के आधार पर, राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के हिंदुआरी में राधे कृष्ण ढाबा के पास से गांजा लेकर जा रहे ट्रक को गिरफ्त में ले लिया गया। तलाशी में तिरपाल से ढंककर बोरियों में रखा कुल डेढ़ कुंतल गांजा बरामद हुआ। उसकी बाजारू कीमत लगभग 20 लाख बताई जा रही है। मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ ही राबटर्सगंज कोतवाली में धारा 8/20/29/60 एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

उड़ीसा जाकर लदवाया माल, वापस लौट आए मिर्जापुर

पकड़े गए चंद्रेश उर्फ बब्बू यादव पुत्र लल्लन यादव निवासी देवरी थाना पड़री, मिर्जापुर और चालक टहल सिंह पुत्र जीत सिंह निवासी पकीवा थाना कलानौर जिला गुरुदासपुर, पंजाब ने पुलिस को पूछताछ में बताया गया कि गांजे की खेप रामदरश मालवीय और उनके पुत्र अभय मालवीय निवासी तीता बरयां थाना हलिया, जिला मिर्जापुर ने मंगवाई थी। उसे लेने के लिए वह दोनों भी उनके साथ उड़िसा गये थे। वहां उन्होंने उनसे 90 हजार रुपये का भाड़ा तय किया और ट्रक में गांजा भरकर चले आए। पकड़े गए दोनों आरोपी पुलिस से बचते-बचाते गांजा लेकर आ रहे थे लेकिन सोनभद्र में दबोच लिए गए।

गांजे की खेप मंगवाने वाले पिता-पुत्र की तलाश: एसपी

एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि गांजा की खेप मंगवाने वाले मिर्जापुर जनपद निवासी रामदरश मालवीर और उसके पुत्र अभय मालवीय दोनों की तलाश कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में सोनभद्र-मिर्जापुर दोनों जनपदों में पूर्व से मुकदमे दर्ज पाए गए हैं। तस्करी के मामले में सोनभद्र से पूर्व में जेल भी जा चुके हैं। जमानत पर छूटने के बाद फिर से गांजा तस्करी का काम शुरू कर दिया। बताया कि बरामद किए गए माल की बाजारू कीमत 20 से 25 लाख अनुमानित की गई है।

इन्होंने निभाई अहम भूमिका

गांजा बरामदगी/गिरफ्तारी में निरीक्षक रामस्वरुप वर्मा प्रभारी एसओजी प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज सत्येंद्र राय, एसआई राजेश जी चौबे प्रभारी सर्विलांस सेल, हेड कांस्टेबल सतीश सिंह पटेल, प्रकाश सिंह, अमित सिंह, सौरभ राय, नंदलाल राम, कांस्टेबल अजीत कुमार यादव, प्रेमप्रकाश चौरसिया, सरोज आशीष कुमार, शशिकांत की प्रमुख भूमिका रही।

Tags:    

Similar News