Sonbhadra News: प्राथमिक स्कूल में लटकता मिला छात्रा का शव, जमीन से सटे हुए थे पैर

Sonbhadra News: ग्रामीणों के मुताबिक पेड़ में फंदे का दुपट्टा लगे होने के बावजूद मृतका का पैर जमीन से सटा हुआ था। दूर से देखने पर ऐसा लग रहा था जैसे कोई व्यक्ति पेड़ के नीचे खड़ा हो।

Update: 2024-05-03 16:08 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र के परासपानी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में शुक्रवार की शाम हाईस्कूल की छात्रा का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों के मुताबिक पेड़ में फंदे का दुपट्टा लगे होने के बावजूद मृतका का पैर जमीन से सटा हुआ था। दूर से देखने पर ऐसा लग रहा था जैसे कोई व्यक्ति पेड़ के नीचे खड़ा हो। देर शाम पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वाकए को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

15 वर्ष की थी बच्ची

बताते हैं कि शुभावती (15) पुत्री अमर सिंह गौड़ निवासी पादींडाड़ देवखड़ थाना जुगैल, नाना के घर परासपानी में रहकर परासपानी स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में हाई स्कूल की पढ़ाई कर रही थी थी। नाना रविशंकर गौड़ ने बताया कि शुभावती कक्षा आठ से ही उनके यहां रहकर पढ़ रही थी। इस वर्ष वह कक्षा दस में थी। शुक्रवार की दोपहर वह स्कूल से लौट कर घर आई थी। खाना खा कर घर से कब निकल गई किसी को पता ही नहीं चला।

पेड़ से लटकती मिली लाश

शाम पांच बजे के करीब गांव के ही धनुषधारी प्राथमिक विद्यालय के पास गए तो उन्हें लगा कि शुभावती विद्यालय परिसर स्थित पेड़ के नीचे खड़ी है। उन्होंने आवाज देकर बुलाया लेकिन कोई जवाब नहीं आया। नजदीक जाकर देखा तो उसके गले में पेड़ से लगा दुपट्टे का फंदा लटका हुआ था। पैर जमीन पर सटा हुआ था। उन्होंने इस बात की जानकारी गांव वालों को दी। ऐसे ही लोगों को इस बात की जानकारी हुई हड़कंप मच गया। विद्यालय के शिक्षकों को भी घटना से अवगत कराया गया। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। देर शाम पहुंची पुलिस शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया में जुड़ गई।

फॉरेंसिक टीम ने की जांच 

किशोरी किन परिस्थितियों में प्राइमरी स्कूल पहुंच गई और किन हालातों में उसका शव पेड़ में लगे फंदे से लटकता पाया गया? इसको लेकर छानबीन शुरू हो गई है। जिला मुख्यालय से पहुंची निरीक्षक अजय कुमार यादव अगुवाई वाली टीम ने भी घटनास्थल की जांच पड़ताल की और जांच के लिए मौके से कई नमूने उठाए। ग्रामीणों में घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जारी रही।

Tags:    

Similar News