Sonbhadra News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के विरोध में हिंदू रक्षा समिति बुलंद करेगी आवाज

Sonbhadra News: बांग्लादेश में सरकार के तख्तापलट के बाद लगातार हिंदू समाज पर हमले, बस्तियों पर नरसंहार की स्थिति को देखते हुए हिंदू रक्षा समिति की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है।

Update: 2024-08-23 11:05 GMT

Sonbhadra News

Sonbhadra News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले, हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध समाज के बस्तियों में हो रहे नरसंहार, मंदिरों-धार्मिक स्थलों पर किए जा रहे तोड़फोड़ के विरोध में हिंदू रक्षा समिति ने आवाज बुलंद करनी शुरू कर दी है। मसले को लेकर जहां रक्षा समिति की जिला मुख्यालय पर हुई बैठक में, जहां हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध समाज के लोगों से एकजुटता की अपील की गई। वहीं, प्रकरण को लेकर, 24 अगस्त को जिला मुख्यालय पर जुलूस निकालने के साथ ही, रामलीला मैदान में सभा का आयोजन करते हुए, जिलाधिकारी को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया।

बांग्लादेश में सरकार के तख्तापलट के बाद लगातार हिंदू समाज पर हमले, बस्तियों पर नरसंहार की स्थिति को देखते हुए हिंदू रक्षा समिति की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। शुक्रवार को इसको लेकर हुई बैठक में मौजूद हिंदू समाज के लोगों ने, प्रकरण को लेकर गहरी नाराजगी जताई। कहा कि बांग्लादेश में वहां के अल्पसंख्यक समाज हिंदू, सिक्ख, जैन, बौद्ध समाज के लोगों के उपर किए जा रहे हमले, सामूहिक नरसंहार, संपत्तियों की लूटपाट, आगजनी, वहों के अल्पसंख्यक समाज की बहन-बेटियों के अस्मत पर कए जा रहे हमले, उनकी हत्या, सरकारी नौकरियों से जबरजस्द दिलवाए जा रहे इस्तीफे की घटनाओं ने भारतीय जनमानस को झकझोर कर रख दिया है।

कुछ इस तरह विरोध प्रदर्शन की बनाई गई रणनीति

हिन्दू रक्षा समिति के प्रमुख विद्याशंकर पांडेय ने कहा कि जिले मे 24 अगस्त को सभी सामाजिक संगठनों के लोग एकजुट होकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपेंगे। इसके लिए सभी लोग हिंदू रक्षा समिति के बैनर तले 24 अगस्त की सुबह 11 बजे रामलीला मैदान राबर्ट्सगंज मे एकत्रित होंगे। वहां से जुलूस की शक्ल में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हुए शीतला मंदिर चौक, वहां से पुराना सिनेमा हाल, महिला थाना, सिविल लाइंस रोड होते हुए स्वर्ण जयंती चौक पहुंचेगे। यहां से पुनः रामलीला मैदान पहुंचकर सभा की जाएगी। इसके बाद कलेक्ट्रेट जाकर जिलाधिकारी को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा। दावा किया कि प्रदर्शन में लगभग छह हजार लोगों की मौजूदगी बनी रहेगी।

बैठक में इनकी रही प्रमुख मौजूदगी

इस मौके पर विहिप के नारसिंह त्रिपाठी, बजरंग दल के सत्यप्रताप सिंह, जयप्रकाश, संतोष, धर्मेंद्र पांडेय, राजीव कुमार, सदर विधायक भूपेश चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश मिश्रा, धर्मवीर तिवारी, अजीत चौबे, अशोक मिश्रा, रामलगन, महेश, भाजपा जिला महामंत्री कृष्णमुरारी गुप्ता, रामसुंदर निषाद, अजीत रावत, नपा चेयरमैन रुबी प्रसाद, पुष्पा सिंह, तीरथराज, प्रमिला त्रिपाठी, चित्रा जालान, रामबहादुर सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News