Sonbhadra News: हॉस्टलर के लिए मंगवाई 11.50 लाख की सब्जी, फर्म का संचालन करने वालों ने हड़प ली रकम

Sonbhadra News: रेणुकूट स्थित एक औद्योगिक परियोजना से जुड़े मेस और बैचलर हॉस्टल के लिए थोक में 11 लाख 48 हजार 269 रुपये की सब्जी मंगवाने और संबंधित रकम, आपूर्ति लेने वाली फर्म के संचालकों की तरफ से हड़प लिए जाने का मामला सामने आया है।

Update: 2024-09-08 16:15 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: रेणुकूट स्थित एक औद्योगिक परियोजना से जुड़े मेस और बैचलर हॉस्टल के लिए थोक में 11 लाख 48 हजार 269 रुपये की सब्जी मंगवाने और संबंधित रकम, आपूर्ति लेने वाली फर्म के संचालकों की तरफ से हड़प लिए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण में क्षेत्राधिकारी के निर्देश पर पिपरी पुलिस ने धारा 406 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। दिनेश प्रसाद निवासी विश्वकर्मा नगर, रेणुकूट, थाना पिपरी ने क्षेत्राधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र में अवगत कराया है कि उसने मेसर्स सूर्य नारायण सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के जरिए संचालित होने वाले मेस को थोक में नौ लाख 62 हजार 748 रुपये और इसके अलावा अलग-अलग तिथियों में एक लाख 85 हजार 521 रुपये की सब्जी आपूर्ति की थी। यह सब्जी एक परियोजना के बैचलर हास्टल से जुड़े मेस के लिए मंगाई गई थी। मेस के संचालन का ठेका संबंधित परियोजना से, मेसर्स सूर्य नारायण सर्विस प्राइवेट लिमिटेड को प्राप्त हुआ था।

रकम मांगने पर करने लगा आनाकानी

दी गई तहरीर में बताया गया है कि संबंधित फर्म के प्रोपराइटर सूर्य नारायण प्रधान पुत्र स्व बंधू प्रधान हैं और मैनेजर की जिम्मेदारी प्रशांत प्रधान पुत्र सुरेंद्र प्रधान द्वारा संभाली जाती है। आरोप है कि उक्त दोनों लोग वर्ष 2021 से अब तक यह दिलासा देते रहे कि सब्जी की आपूर्ति करते रहो, जल्द ही पूरे बिल का भुगतान करा दिया जाएगा लेकिन कोई रकम भुगतान नहीं की गई और कुल ग्यारह लाख अड़तालीस हज़ार दो सौ उनहत्तर रुपये की सब्जी देने के बाद आनाकानी शुरू कर दी गई।

सुलहनामे के बाद भी नहीं दी बकाया रकम

पीड़ित का कहना है कि इसको लेकर एक सुलहनामा भी हुआ था जिसमें उपरोक्त लोगों की तरफ से बकाया भुगतान को जल्द कर देने की बात कही गई थी। बावजूद अब तक कोई भी भुगतान नहीं किया गया है। फोन करने पर उपरोक्त दोनों लोग एक दूसरे पर भुगतान की जिम्मेदारी होने की बात करते हुए, बकाए के मसले को टालने में लगे हुए हैं। पुलिस के मुताबिक मामले में दी गई तहरीर के आधार पर धारा 406 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News