Sonbhadra News: मरीज रेफर किया तो परिजनों को बताएं कारण, सीडीओ ने दिए निर्देश, डीजे की तेज आवाज पर भी सख्ती

Sonbhadra News: रकारी अस्पतालों, खासकर जिला अस्पताल की स्थिति पर नवागत सीडीओ जागृति अवस्थी ने कड़ा रवैया अपनाया है। मरीज किन कारणों से रेफर हो रहे हैं, इससे परिजनों को अवगत कराने के निर्देश दिए हैं

Update:2024-09-28 18:14 IST

Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)

Sonbhadra News: रेफरल यूनिट बनते जा रहे सरकारी अस्पतालों, खासकर जिला अस्पताल की स्थिति पर नवागत सीडीओ जागृति अवस्थी ने कड़ा रवैया अपनाया है। उद्योग बंधु की बैॅठक में व्यापार मंडल की तरफ से उठाए गए जनहित के मसलों को दृष्टिगत रखते हुए, जहां उन्होंने इस संबंध में अस्पताल प्रशासन से पत्राचार करते हुए, मरीज किन कारणों से रेफर हो रहे हैं, इससे परिजनों को अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में शनिवार को जिला स्तरीय उद्योग बंधु और इन्वेस्टर समिट की बैठक हुई। सीडीओ ने जहां उद्यमियों और उद्योगों से जुड़े समस्याओं के त्वरित निस्तारण की हिदायत दी। वहीं, निवेश मित्र सिंगल विंडो, श्रम विभाग, स्टांप-रजिस्ट्रेशन से सम्बन्धित प्रकरण, प्रदूषण नियंत्रण, विद्युत सुरक्षा, खाद्य सुरक्षा एवं दवा प्रशासन, लोक निर्माण विभाग, उद्योग आधार मेमोरेंडम, मुख्य मंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद-एक उत्पाद आदि से जुड़े प्रकरणों की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए।

- व्यापार मंडल ने इन मसलों पर आकृष्ट कराया ध्यान:

व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता, उद्योग व्यापार संगठन जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा सहित अन्य ने सीडीओ फ्लाईओवर से साइड लेन पर पानी गिरने, रेणुकूट-शक्तिनगर मार्ग पर जाम लगने, राबटर्सगंज शहर में सिटी हास्पिटल की जरूरत, जिला अस्पताल से मरीजों को अनावश्यक रेफर किए जाने, जहां-तहां तेज आवाज में गाना, खासकर डीजे की अनियंत्रित आवाज के मसले पर हस्तक्षेप की मांग की। इसको लेकर सीडीओ ने जहां जिला अस्पताल से मरीजों को रेफर किए जाने की स्थिति स्पष्ट करने और परिजनों को इसका कारण बताने के संबंध में पत्राचार का निर्देश दिया। वहीं, तेज आवाज में गाना बजाने वाले पर कार्रवाई के लए सीओ सदर को निर्देश दिए।

- ह्वाटसग्रुप के जरिए व्यापारियों को जोड़ें

उन्होंने उद्योग विभाग को उद्योग बंधुओं-व्यापारियों से जुड़ा ह्वाट्सअप गु्रप बनाने की हिदायत देते हुए कहा कि इसके जरिए उद्योग विभाग की तरफ से चलाई जाने वाली लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी जाए। इस दौरान इन्वेस्टर समिट की भी समीक्षा हुई। ग्राउंड वाटर व बीयर फैक्ट्री लोहरा का प्रकरण सामने आया, जिसके निस्तारण के लिए जल्द बैठक सुनिश्चित करने की हिदायत दी गई। इस दौरान उपायुक्त रोजगार प्रोत्साहन राजधारी प्रसाद गौतम, सीओ सदर संजीव कटियार सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News