Sonbhadra: सपा से कई दावेदार आए सामने, पर्चा खरीदारी से गहराया सस्पेंश

Sonbhadra News: समाजवादी पार्टी से भाजपा के पूर्व सांसद सहित कई दावेदार सामने आने से सपा के लोगों के साथ ही आम जनमानस में, सपा की दावेदारी को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है।

Update: 2024-05-09 14:51 GMT

सोनभद्र से सपा के टिकट के दावेदार। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: लोकसभा चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के बीच समाजवादी पार्टी से भाजपा के पूर्व सांसद सहित कई दावेदार सामने आने से सपा के लोगों के साथ ही आम जनमानस में, सपा की दावेदारी को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है। वहीं, पूर्व सांसद और दो पूर्व विधायकों की तरफ से सपा के नाम पर पर्चे की खरीदारी ने सस्पेंश खासा गहरा गया है। अब सभी की निगाहें सपा की तरफ से घोषित किए जाने वाले टिकट पर टिक गई हैं।

14 मई है नामांकन की आखिरी तारीख

बताते चलें कि जिले में नामांकन की आखिरी तारीख 14 मई है। भाजपा के सहयोगी दल अपना दल एस की तरफ से मौजूदा सांसद पकौड़ीलाल कोल की बहू रिंकी कोल को राबटर्सगंज सांसदी सीट से उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है। बसपा ने भी मिर्जापुर जिले के लालगंज निवासी धनेश्वर गौतम को उम्मीदवार घोषित कर रखा है। बृहस्पतिवार को जिलाध्यक्ष बी सागर के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर उन्होंने पर्चे की खरीदारी भी की लेकिन अब तक सपा की तरफ से जहां अभी तक राबटर्सगंज संसदीय क्षेत्र के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है। वहीं, भाजपा के पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार की ओर से सपा की सदस्यता ग्रहण किए जाने के बाद, यहां के चुनावी समीकरण ने भी नया मोड़ ले लिया है।

पर्चे की खरीदारी ने बढ़ाया सस्पेंश

नामांकन के पहले दिन यानी सात मई को सपा की तरफ से टिकट की घोषणा किए जाने के पूर्व ही चकिया के पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार ने सपा की ओर से चार सेट में पर्चे की खरीदारी कर लोगों को चौंका कर रख दिया था। अभी लोग इसको लेकर उहापोह की स्थिति में बने हुए थे कि अगले ही दिन भाजपा के पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार की सपा में इंट्री और बृहस्पतिवार को सपा की ओर से पर्चे की खरीदारी ने भी लोगों को चौंका कर रख दिया है। बृहस्पतिवार को सपा से राबटर्सगंज के पूर्व विधायक परमेश्वर की तरफ से भी सपा की ओर से नामांकन के लिए पर्चा खरीदारी की बात सामने आई है। इसको लेकर जहां सपा से किसे टिकट मिलेगा? इसको लेकर अटकलबाजी शुरू हो गई है। वहीं, भाजपा छोड़कर सपा का दामन थामने वाले छोटेलाल को सपा टिकट देगी, या फिर निराशा हाथ लगेगी? इसको लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है।

अद एस उम्मीदवार 14 को करेंगी नामांकन

सत्ता पक्ष से जुड़े अपना दल एस की तरफ से रिंकी कोल द्वारा 14 मई को नामांकन की तैयारी किए जाने की बात सामने आई है। वहीं, दुद्धी उपचुनाव में भाजपा की तरफ से उम्मीदवारी कर रहे श्रवण गोंड़ की ओर से 13 मई को नामांकन की तैयारी किए जाने की सूचना मिली है। बता दें कि दुद्धी से भाजपा के श्रवण गोंड़ और बसपा के रवि गोंड़ की ओर से पर्चे की खरीदारी की जा चुकी है।

Tags:    

Similar News