Sonbhadra News: हाईवोल्टेड करंट दौड़ाने की धमकी देकर ग्रामीणों से वसूली थी रकम, गिरफ्तार

Sonbhadra News युवक ने खुद को लाइनमैन बताते हुए, एलटी लाइन में 11 हजार वोल्ट वाला हाईवोल्टेज करंट दौड़ाने की धमकी देकर कई ग्रामीणों से रूपये भी वसूल लिए।

Update: 2024-06-13 14:05 GMT

हाईवोल्टेड करंट दौड़ाने की धमकी देकर ग्रामीणों से वसूली थी रकम: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: बीजपुर थाना क्षेत्र के अंजानी गांव में खुद को लाइनमैन बताकर, एलटी लाइन में हाईवोल्टेज करंट दौड़ाने की धमकी देने तथा इसके जरिए कई ग्रामीणों से अवैध उगाही करने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। मामले में शामिल युवक को गिरफ्तार करने के साथ ही, आईपीसी की धाराओं के तहत चालान कर दिया गया है।

यह था पूरा मामला

दो दिन पूर्व, गत मंगलवार को एक युवक अंजानी गांव पहुंचा। यहां खुद को लाइनमैन बताते हुए, कोलिन मोड़ टोला में जाकर जोड़े गए विद्युत कनेक्सनों की जांच करने लगा। बताते हैं कि कुछ ग्रामीणों ने इस पर एतराज किया तो उसने घर की एलटी लाइन में 11 हजार वोल्ट वाला हाईवोल्टेज करंट दौड़ाने की धमकी देकर कई ग्रामीणों से रूपये भी वसूल लिए। ग्रामीणों का दावा था कि आरोपी ने अंजानी ग्राम पंचायत निवासी इमटुकधारी खरवार, मोतीचंद, सतरूपा, असमत देवी सहित कई लोगों से पांच से छह सौ रूपये की वसूली कर ली है।

शक होने पर ग्रामीणों ने दी पुलिस को जानकारी

पुलिस को मामले की जानकारी तब हुई, जब ग्रामीणों को धमकाने और वसूली के तरीके पर शक हुआ। गांव के कुछ युवाओं ने कोलिन मोड़ टोला पहुंचने पर युवक से इसको लेकर पूछताछ भी की। अलग-अलग जवाब मिलने पर पुलिस को जानकारी दी गई। पीड़ितों की तहरीर पर धारा 386 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से वसूले गई रकम को भी बरामद होने की बात बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपी का नाम बीजपुर थाना क्षेत्र के जरहां गांव निवासी राजेश बताया जा रहा है। पूछताछ के बृहस्पतिवार को आरोपी का चालान कर दिया गया। गिरफ्तारी एसआई सुक्खू राम यादव की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने की।

Tags:    

Similar News