बेटे के साथ मिलकर महिला ने की पति की हत्या, रेलवे लाइन पर जाकर फेंका शव

Sonbhadra: चोपन पुलिस ने चार दिन पूर्व बिल्ली स्टेशन के पास रेलवे लाइन के नीचे स्थित अंडरपास में मिले अधेड़ के शव मामले का खुलासा कर दिया है। दावा है कि मां की पिटाई से क्षुब्ध बेटे ने ही मां के साथ मिलकर, हत्या की थी।

Update: 2024-06-04 12:16 GMT

सोनभद्र में बेटे के साथ मिलकर महिला ने की पति की हत्या (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: चोपन पुलिस ने चार दिन पूर्व बिल्ली स्टेशन के पास रेलवे लाइन के नीचे स्थित अंडरपास में मिले अधेड़ के शव मामले का खुलासा कर दिया है। दावा है कि मां की पिटाई से क्षुब्ध बेटे ने ही मां के साथ मिलकर, हत्या की थी। गमछा और रबड़ की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई। वारदात का पता न चलने पाए, इसके लिए शव बाइक स ले जाकर रेलवे लाइन के नीचे से निकलने वाले अंडरपास के नीचे फेंक दिया गया। मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए, चोपन पुलिस ने मां-बेटे को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर आला कत्ल भी बरामद कर लिया गया। पूछताछ के बाद दोनों का धारा 302, 201 आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

गत 31 मई को मिले शव को लेकर एसपी डा. यशवीर सिंह ने एएसपी, सीओ और चोपन पुलिस को विशिष्ट निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में सोमवार को मृतक की शिनाख्त राजगृह उर्फ संजय उर्फ कांता निवासी पिपरवार थाना हुसैनाबाद, जिला पलामू, झारखंड के रुप में की गई। मिली सूचना के आधार पर मंगलवार को को मुखबिर की सूचना पर लंगड़ा मोड़ डाला से प्रभावती देवी 40 वर्ष पत्नी श्यामनारायण गुप्ता निवासी कोठा टोला, डाला थाना चोपन और उसके बेटे अजय कुमार 19 वर्ष को दबोच लिया यगा। पूछताछ के बाद आला कत्ल गमछा, रबड़ की रस्सी और घटना में प्रयुक्त बाइक को बरामद कर लिया गया। पूछताछ के बाद दोनों का हत्या और साक्ष्य छिपाने के प्रयास के आरोप में न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया।

कई साल से आरोपियों के घर रह रहा था मृतक

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि राजगृह उर्फ संजय उर्फ कांता पासवान उनके घर पर 10-12 साल से रहता था। उनके मुताबिक वह अक्सर प्रभावती के साथ मारपीट करता था। इससे खफा होकर मां बेटे दोनों ने गत 28 कई की रात उसकी गमछे से गला कसकर हत्या कर दी और शव को बोरी में भरकर बाइक से लाकर रेलवे स्टेशन बिल्ली के आगे रेलवे लाइन के नीचे अंडर पास पुलिया/नाला में छिपा दिया। घटना में प्रयुक्त रस्सी और गमछा को पुलिया से कुछ दूरी पर ही झाडी में छिपा दिया था। प्रभारी निरीक्षक चोपन विश्वनाथ प्रताप सिंह, चौकी प्रभारी डाला एसआई राजेश कुमार सिंह की अगुवाई वाली टीम ने रविवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Tags:    

Similar News