Sonbhadra News: निषाद पार्टी के मुखिया ने अखिलेश को दी सलाह, न करें ऐसी बयानबाजी, जिससे बढ़े अपराधियों का मनोबल

Sonbhadra News: संजय निषाद ने, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से जाति देखकर इनकाउंटर किए जाने के दिए जा रहे बयान पर तंज कसते हुए कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती।

Update:2024-09-30 20:19 IST

निषाद पार्टी के मुखिया डा. संजय निषाद ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दी सलाह: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: मत्स्य विभाग के योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करने सोमवार को सोनभद्र पहुंचे सूबे के मत्स्य मंत्री एवं निषाद पार्टी के मुखिया डा. संजय निषाद ने, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनकी पार्टी से जुड़े लोगों की तरफ से दिए जा रहे बयान पर तीखा पलटवार किया। पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से जाति देखकर इनकाउंटर किए जाने के दिए जा रहे बयान पर तंज कसते हुए कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती। अपराधियों के सहारे ही सपा सत्ता में आती और इसलिए उन्हें संरक्षण देती रहती है। डा. निषाद ने अखिलेश को सलाह दी कि उन्हें ऐसे बयानबाजी से बचना चाहिए क्योंकि इस तरह के बयान से अपराधियों का मनोबल बढ़ता है।

साधा तीखा निशाना: सपा के लोग बढ़ा रहे जातीय उन्माद

सपा सरकार में मंत्री रहे महबूल अली की तरफ से अपने समुदाय की संख्या तेजी से बढ़ने और उनके दम पर 2027 का चुनाव फतह करने के दिए गए कथित विवादास्पद बयान पर भी मत्स्य मंत्री ने तीखी टिप्पणी की। किसी भी राजनीतिक व्यक्ति को जातीय उन्माद, जातीय भाषण से परहेज करना चाहिए लेकिन सपा के लोग इसे बढ़ावा देने में लगे हुए हैं।

जनसंख्या नियंत्रण कानून है ऐसे लोगों का जवाब

डा. निषाद ने सपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह से सपा के लोगों की तरफ से समुदाय विशेष में उन्माद बढ़ाने को लेकर बयान आ रहे हैं। उसका सही जवाब जनसंख्या नियंत्रण कानून है। इसी लिए इसकी पहल भी हो रहा है। कहा कि भारत धर्मनिरपेक्ष देश हैं। यहां सभी जाति, धर्म, समुदाय के लोगों को रहने-जीने का अधिकार है। कहा कि 2027 के चुनाव में समाज में वैमनस्यता की भावना रखने वालों को जनता करारा जवाब देगी।

तिरूपति मसले पर कहा कि लागू हो लॉटरी सिस्टम

मंत्री संजय निषाद ने तिरूपति से जुड़े लड्डू मसले पर बन रही कथित राजनीतिक विवाद की स्थिति पर कहा कि घी जैसे महत्वपूर्ण वस्तु का महज 350 रुपये किलो में टेंडर दिया जाना ही इस बात को दर्शा रहा है कि इसमें भ्रष्टाचार हुआ है। कहा कि मानक के अनुरूप डीपीआर तैयार हो और उसी अनुरूप टेंडर हों। बेहतर होगा कि लॉटरी सिस्टम लागू करते हुए अनुभवी फर्मों को आपूर्ति का आर्डर दिया जाएगा।

उपचुनाव पर कहा: निभाएंगे गठबंधन धर्म

यूपी में हो रहे उपचुनाव में निषाद पार्टी की स्थिति पर कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन धर्म निभाएगी। उपचुनाव में निषाद पार्टी का कोई प्रत्याशी है कि नहीं.. पर कहा कि सभी सीट पर एनडीए गठबंधन चुनाव लड़ रहा है। डीजी की नियुक्ति पर उठाए गए सवालों पर कहा कि उन्होंने कुछ बिंदुओं को लेकर पुनर्विचार की बात रखी थी। फिलहाल डीजी की नियुक्ति मत्स्य विभाग के प्रबंधन के लिए बेहतर है। जब प्रबंधन अच्छा होगा तो परिणाम भी अच्छा आएगा।

राजस्व संहिता का उल्लंघन कर दिए गए पट्टों की करें जांच

मत्स्य मंत्री ने बताया कि विभागीय समीक्षा के दौरान मत्स्य पालन के लिए गए पट्टों को लेकर कुछ कमियां पाई गईं, जिसके जांच के लिए निर्देशित किया गया है। जिन पट्टों के आवंटन में राजस्व संविधा 2016 का उल्लंघन हुआ है, उसकी जांच करते हुए करने और पात्रों को पट्टा आवंटन सुनिश्चित करने की हिदायत दी गई है।

Tags:    

Similar News