Sonbhadra News: पंजाब से बिहार जा रही 65 लाख की शराब बरामद, एक गिरफ्तार

Sonbhadra News: कंटेनर वाहन में लदी 65 लाख की शराब बरामद करने के साथ ही एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो और व्यक्ति चिन्हित किए गए हैं, जिनकी तलाश जारी है।

Update:2023-05-16 23:29 IST
घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: पंजाब से बिहार के लिए केमिकल पाउडर की आड़ में हो रही शराब तस्करी के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ सामने आया है। कंटेनर वाहन में लदी 65 लाख की शराब बरामद करने के साथ ही एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो और व्यक्ति चिन्हित किए गए हैं, जिनकी तलाश जारी है। पुलिस जांच में 698 पेटियों में रखी, 13152 बोतलों में कुल 6582 लीटर शराब बरामद की गई है। एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने मंगलवार की दोपहर पुलिस लाइन में कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि सोनभद्र के रास्ते हो रही शराब तस्करी के तार पंजाब-हरियाणा से जुड़े पाए गए हैं, जिसकी छानबीन के साथ ही पंजाब-हरियाणा के लोगों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

पहले दिल्ली पहुंचाई गई खेप, वहां से केमिकल पाउडर की आड़ में बिहार के लिए की गई रवाना क्राइम ब्रांच और करमा पुलिस ने सोमवार की अर्धरात्रि एक बजे के करीब चेकिंग के दौरान सोनभद्र मिर्जापुर मार्ग पर केकराही में एक संदिग्ध कंटेनर वाहन को पकड़ा और उसकी जांच के जरिए अंग्रेजी शराब की तस्करी के भंडाफोड़ में कामयाबी पाई। पूछताछ में पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक अवैध शराब की यह खेप पहले पंजाब से दिल्ली पहुंचाई गई। वहां केमिकल पाउडर के कागजात के साथ गत 12 मई को शराब की खेप को बिहार के लिए रवाना किया गया। पूछताछ में मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में मिट्ठू नामक व्यक्ति ने पुलिस के हत्थे चढ़े अकबर अली पुत्र नसरूद्दीन, निवासी रैपुरा, थाना सरैया, जिला मुजफ्फरपुर, बिहार को केमिकल पाउडर के कागजात के साथ शराब लदा वाहन सौंपा। रास्ते में तेल आदि के खर्चे के लिए क्लोकरी नामक व्यक्ति को जिम्मेदारी सौंपी गई।

जल्द शराब तस्करी से जुड़े बड़े चेहरे किए जाएंगे बेनकाब

एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने कहा कि फर्जी कागजात के जरिए केमिकल पाउडर की आड़ में अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी का मामला सामने आया है। यह खेप पंजाब से बिहार के लिए ले जाई जा रही थी। पकड़े गए व्यक्ति ने दो और लोगों की जानकारी दी है जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। शेष लोगों के खिलाफ भी छानबीन जारी है। अब तक की जांच में शराब तस्करी का जुड़ाव पंजाब और हरियाणा से पाया गया है। जल्द ही, इस तस्करी से जुड़े बड़े चेहरों पर भी कार्रवाई की जाएगी। मामले में करमा थाने में धारा 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी और 60/63/आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कामयाबी में इनकी रही अहम भूमिका

शराब बरामद करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक करमा देवेंद्र प्रताप सिंह, निरीक्षक राजेश सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल, निरीक्षक शेषनाथ पाल प्रभारी एसओजी, वरिष्ठ उप निरीक्षक विमलेश कुमार सिंह थाना करमा, हेड कांस्टेबल जगदीश मौर्या, सतीश पटेल, अतुल सिंह, शशि प्रताप सिंह, अमर सिंह, सौरभ राय, प्रकाश सिंह, रंगीले यादव, कांस्टेबल प्रेम प्रकाश चौरसिया, अजीत यादव, अमित कुमार सिंह और हृदय लाल शामिल रहे।

Tags:    

Similar News