Sonbhadra News: गेट बंदी की सूचना में लापरवाही से फजीहत, भाजपा नेता ने जताई नाराजगी, त्योहार पर क्रासिंग बंदी को लेकर उठाए सवाल

Sonbhadra News: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ धर्मवीर तिवारी ने भी त्योहार पर तीन दिन तक रेलवे क्रॉसिंग के बंदी के निर्णय और इससे जुड़ी सूचना के प्रचार प्रसार में बढ़ती गई लापरवाही पर सवाल उठाए। रेलवे के जिम्मेदारों की तरफ से बरती गई इस लापरवाही बताया ।

Update:2024-10-27 20:38 IST

त्योहार पर क्रासिंग बंदी को लेकर लोगों में रेलवे के प्रति दिखी नाराजगी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: उत्तर मध्य रेलवे के सोनभद्र रेलवे स्टेशन के पास राबर्ट्सगंज-पन्नूगंज मार्ग स्थित रेलवे क्रॉसिंग से तीन दिन तक आवागमन ठप करने से जुड़ी सूचना के प्रचार-प्रसार में बरती गई लापरवाही ने रविवार को लोगों की जमकर फजीहत कराई। एक तरफ त्यौहार का समय होने और दूसरी तरफ अवकाश का दिन होने के कारण घर की तरफ निकले लोगों को आवागमन को लेकर खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

लोगों ने जताई खासी नाराजगी

त्योहार के मद्देनजर जिला मुख्यालय पर खरीदारी के लिए आए लोगों को भी खासी फजीहत झेलनी पड़ी। दो पहिया वालों के लिए तो वैकल्पिक रास्ता उपलब्ध करा दिया गया लेकिन चार पहिया वाहनों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कई किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ी। त्योहार पर घर जा रहे लोगों को भी साधन को लेकर खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Photo- Newstrack

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने कहा - सरकार की छवि धूमिल करने की कोशिश

दीपावली जैसे महत्वपूर्ण त्योहार पर बंदी के निर्णय को लेकर जहां लोगों ने खासी नाराजगी जताई। वहीं भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ धर्मवीर तिवारी ने भी त्योहार पर तीन दिन तक रेलवे क्रॉसिंग के बंदी के निर्णय और इससे जुड़ी सूचना के प्रचार प्रसार में बढ़ती गई लापरवाही पर सवाल उठाए। रेलवे के जिम्मेदारों की तरफ से बरती गई इस लापरवाही को सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास बताया ।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ धर्मवीर तिवारी: Photo- Newstrack

बगैर डायवर्सन व्यवस्था के रास्ता रोकना गलत

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ धर्मवीर तिवारी ने कहा कि रेलवे लाइन की मरम्मत को लेकर दीपावली जैसे महत्वपूर्ण त्योहार पर रास्ते को प्रभावित करना गलत है। त्यौहार के बाद मरम्मत का कार्य लगाना चाहिए था। आम जनता को जो दिक्कतओं का सामना करना प़ड रहा है उसके लिए रेलवे के अधिकारी जिम्मेदार हैं। कहा कि बगैर डायवर्जन दिए रस्ते को रोकना गलत है।

जिलाधिकारी से हस्तक्षेप की उठाई गई मांग

लोगों की परेशानी को देखते हुए भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित अन्य ने जिलाधिकारी से मांग की है कि त्योहार के समय में स मरम्मत के कार्य को रोका जाए ताकि आम जनमानस को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। कहा कि ऐसे लापरवाह अधिकारी ही सरकर की छवि धूमिल कर रहे हैं। इन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। किसी भी हाल दिन में रास्ता खोलें ताकि त्योहार के समय में दूर- दराज से आने वाले गांव के लोगों को दिक्कत न होने पाए।

29 अक्टूबर तक रेलवे क्रॉसिंग की बंदी बताई जा रही प्रभावी

बताया जा रहा है कि रेलवे प्रशासन की तरफ से मरम्मत कार्य के मद्देनजर कलवारी-खलियारी राजमार्ग (राबर्ट्सगंज-पन्नूगंज मार्ग) पर स्थित राबटर्सगंज रेलवे क्रॉसिंग को 27 से 29 अक्टूबर तक दिन में बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय और इससे जुड़ी सूचना का सही तरीके से प्रचार प्रसाद ना होने से ज्यादातर लोगों को इसकी जानकारी नहीं हो पाई। इसके चलते जब लोग रविवार को अपने गंतव्य तक जाने के लिए तथा जिला मुख्यालय पर त्यौहार के मद्देनजर खरीदारी के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंचे तो क्रॉसिंग को बंद देख भौंचक रह गए।

गार्डों को सहनी पड़ी तीखी नोंकझोंक, रेलवे के लोग देते रहे लापरवाही भरा जवाब

लोगों को रोकने के लिए लगाए गए गार्डों को तीखी नोंकझोंक का सामना करना पड़ा। इस बारे में सही जानकारी के लिए और दिन में बंदी कब से कब तक और कितने दिन तक प्रभावी है? इसकी जानकारी के लिए सोनभद्र रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर आरएन सारस्वत से संपर्क साधा गया, लेकिन वह जानकारी देने के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए। रेलवे के अन्य कर्मियों की तरफ से भी लापरवाही भरा जवाब मिलता रहा। इसको लेकर भी लोगों में खासी नाराजगी बनी रही।

Tags:    

Similar News