Sonbhadra News: पाइपलाइन के लिए खुदाई से क्षतिग्रस्त सड़कों की नहीं हुई मरम्मत, नहीं मान रहे डीएम के निर्देश

Sonbhadra News: डीएम के निर्देश के बावजूद सड़क की मरम्मत दूर, वंचित गांवों को भी हर घर नल योजना से जोड़ने में लापरवाही बरती जा रही है।

Update:2024-06-18 18:07 IST

पाइपलाइन के लिए खुदाई से क्षतिग्रस्त सड़कों की नहीं हुई मरम्मत, नहीं मान रहे डीएम के निर्देश: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: हर घर नल योजना के तहत पाईपलाइन बिछाने के लिए सड़कों की खुदाई कर उबड़-खाबड़ हालत में छोड़ी गई सड़कों की मरम्मत को लेकर जहां बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। वहीं, डीएम के निर्देश के बावजूद सड़क की मरम्मत दूर, वंचित गांवों को भी हर घर नल योजना से जोड़ने में लापरवाही बरती जा रही है। गत सोमवार को हालात पर नाराजगी जताते हुए डीएम चंद्रविजय सिंह ने जल निगम के एक्सईएन को कारण बताओ नोटिस भी जारी की थी। बावजूद, उदासीनता की स्थिति देख, डीएम ने जहां एक्सईएन ग्रामीण महेंद्र सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की है। वहीं, यह माना जा रहा है कि जल्द ही इस मसले को लेकर, शासन स्तर से भी उन पर बड़ी गाज गिरी दिखाई दे सकती है।

इन-इन सड़कों के पर्यवेक्षण में पाई गई बड़ी लापरवाही

डीएम ने पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदकर सड़कों को छोड़ दिए, उन्हें उबड़-खाबड़ हालत में पड़ी होने की शिकायत का अपने स्तर से पर्यवेक्षण कराया तो पाया कि वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग के किमी 34 से किमी 82 तक दोनों तरफ कार्यदायी संस्था खुदाई कर पाइपलाइन बिछा रही है लेकिन पाईप लाईन बिछाने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़क की मरम्मत नहीं कराया जा रहा है।

इसी तरह राबर्ट्सगंज नगर पालिका क्षेत्र यानी जिला मुख्यालय पर फ्लाई ओवर ब्रिज के नीचे पश्चिम की तरफ पाईप लाईन बिछाने का कार्य किया गया लेकिन पाईप लाईन बिछाने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़क की मरम्मत अभी तक नहीं कराया गया। इसके चलते जहां 24 घंटे उड़ रही धूल ने आस-पास के रहवासियों के साथ ही, आवागमन करने वालों की स्थिति नारकीय बना दी है। वहीं, आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं। बारिश होने की दशा में आवागमन प्रभावित होने, हादसे बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है सो अलग।

इसी तरह सदर ब्लाक के ग्राम पंचायत बघुआरी, के टोला गड़ौरा में पाईप लाईन बिछाने का कार्य अभी तक नहीं किया गया है, जिससे आदिवासी बहुल इस गांव के लोग हर घर नल योजना से वंचित है। योजना से वंचित प्रत्येक गांव में पाइपलाइन बिछाने, क्षतिग्रस्त हुए मार्गोंं की मरम्मत के लिए डीएम की ओर से कई निर्देश दिए गए, बावजूद जहां वंचित गांवों में पाइपलाइन पहुंचाने को लेकर लापरवाही बरकरार है, वहीं क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश की भी अनदेखी का क्रम बना हुआ है।

लापरवाही और अनुशासनहीनता का द्योतक है एक्सईएन का कार्य: डीएम

डीएम चंद्रविजय सिंह ने कहा कि जल निगम के अधिशासी अभियंता ग्रामीण महेंद्र सिंह का यह कार्य उनके पदीय कार्यों के प्रति लापरवाही, स्वेच्छाचारिता, अनुशासहीनता और आदेशों की अवहेलना का द्योतक है। इसको दृष्टिगत रखते हुए उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की जाती है।

Tags:    

Similar News