Sonbhadra News: छत्तीसगढ़-एमपी से सटे जंगल में नरकंकाल मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: कंकाल की हालत को देखते हुए, शव को 10 दिन पुराना बताया जा रहा है। पुलिस ने कंकालनुमा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया।

Update: 2024-06-03 14:01 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: बीजपुर थाना क्षेत्र के सिरसोती ग्राम पंचायत अंतर्गत कोड़ार बस्ती के पास स्थित जंगल में सोमवार की दोपहर बाद एक बुजुर्ग का नरकंकाल पाए जाने से सनसनी फैल गई। नरकंकाल की हालत में पड़ा शव एक गड्ढे में पड़ा पाया गया। उससे उठती दुर्गंध से लोगों की नजर गई तब मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। कंकाल वाली हालत को देखते हुए, शव को 10 दिन पुराना बताया जा रहा है। पुलिस ने कंकालनुमा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया। समाचार दिए जाने तक उसकी शिनाख्त हो पाई थी। इसको लेकर बीजपुर पुलिस, सीमावर्ती छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश के थानों के साथ ही, जिले के बभनी थाने से संपर्क कर जानकारी जुटाने में लगी हुई थी।

पुलिस ने की मामले की जांच

बताते हैं कि सोमवार की दोपहर बाद कुछ लोग छत्तीसगढ़ और एमपी की सीमा से सटे इलाके में स्थित, बीजपुर थाना क्षेत्र के कोड़ार बस्ती के पास वाले जंगल की तरफ गए तो वहां तेज दुर्गंध आती देख, चौंक उठे। एक गड्ढे में जाकर देखा तो बुजुर्ग का कंकाल में तब्दील हो चुका शव पड़ा हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बुजुर्ग के शरीर पर खाकी कलर का कपड़ा था जिसे जंगली जानवरों ने नोंच दिया था। शरीर के मांस को भी जगह-जगह से नोंच कर खा गए थे। इससे पूरा शव नरकंकाल में तब्दील दिखाई दे रहा था। बुजुर्ग किन हालातों में जंगल में पहुंचा और किन परिस्थितियों में गड्ढे में आया, इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं बनी रही। मौके की स्थितियों को देखते हुए शव को लगभग दस दिन पुराना होने की संभावना जताई जाती रही। उधर, गांव के चौकीदार की सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय ने लोगों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई और आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करते हुए, कंकाल में तब्दील हो चुके शव का पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। बताया गया कि जिला अस्पताल स्थित पीएम हाउस पर नरकंकाल का पीएम डाक्टरों के एक पैनल की तरफ से किया जाएगा ताकि मौत की सही वजह पूर्ण रूप से स्पष्ट की जा सके।

बगैर परमिट गिट्टी ढुलाई में चार पर केस

राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने बगैर परमिट गिट्टी ढुलाई के मामले में ट्रक चालक शेरू यादव पुत्र रामदौड़ यादव निवासी सुरहा थाना अदलहाट जिला मिर्जापुर, वाहन मालिक, पासर एवं स्वयं को वाहन स्वामी का भाई बताने वाले चंदन कुमार यादव, बृजेश स्टोन प्रोडक्ट्स (बीएसपी) बारी डाला के संचालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई खान निरीक्षक मनोज कुमार की तहरीर की है। आरोप है कि उक्त लोगों द्वारा वाहन संख्या यूपी44-एटी- 2625 से बगैर परमिट के लगभग 38 घनमीटर गिट्टी का परिवहन किया जा रहा था।  

Tags:    

Similar News