Sonbhadra News: सोबाए का प्रतिष्ठापरक चुनाव: 34 उम्मीदवारों के पर्चे पाए गए वैध, 23 पदों के निर्वाचन पर प्रत्याशियों ने जताई दावेदारी

Sonbhadra News: सोनभद्र बार एसोसिएशन सोनभद्र के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर किए गए नामांकन की तस्वीर अब पूरी तरह साफ हो गई है। 23 पदो के लिए अपनाई जा रही निर्वाचन की प्रक्रिया के क्रम में, कुल 34 उम्मीदवारों की तरफ से पर्चे दाखिल किए गए हैं।

Update: 2023-12-14 17:43 GMT

सोनभद्र बार एसोसिएशन चुनाव 34 उम्मीदवारों के पर्चे पाए गए वैध, 23 पदों के निर्वाचन पर प्रत्याशियों ने जताई दावेदारी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र बार एसोसिएशन सोनभद्र के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर किए गए नामांकन की तस्वीर अब पूरी तरह साफ हो गई है। 23 पदो के लिए अपनाई जा रही निर्वाचन की प्रक्रिया के क्रम में, कुल 34 उम्मीदवारों की तरफ से पर्चे दाखिल किए गए हैं। बृहस्पतिवार को हुई जांच में सभी 34 उम्मीदवारों के पर्चे वैध पाए गए हैं। अब लोगों की निगाहें 15 दिसंबर यानी शुक्रवार को पर्चा वापसी के बाद वैध प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन के साथ ही मुकाबले की भी तस्वीर करीब-करीब स्पष्ट हो जाएगी। जिन पदों पर निर्वाचन की स्थिति बनेगी, उसके उम्मीदवारों को 16 दिसंबर को मतदाता सूची उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा।

इन पदों पर, इन उम्मीदवारों के सामने आए नाम

मुख्य निर्वाचन अधिकारी शशि कुमार मिश्र से मिली जानकारी के मु5ताबिक कुल 23 पदों के लिए 34 उम्मीदवारों ने ने पर्चा दाखिल किया है। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक 6 प्रत्याशी विनय कुमार सिंह,धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी, पूनम सिंह, ओम प्रकाश राय, रमेश देव पांडेय और अरुण कुमार मिश्रा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशी शारदा प्रसाद मौर्या एवं लालता प्रसाद पाण्डेय, महामंत्री पद के लिए तीन प्रत्याशी अरुण कुमार सिंघल, राजीव कुमार सिंह गौतम और अखिलेश कुमार पांडेय, उपाध्यक्ष 10 वर्ष से ऊपर के लिए तीन प्रत्याशियों दिलीप कुमार त्रिपाठी, संतोष कुमार मिश्रा एवं संतोष कुमार सिंह, उपाध्यक्ष 10 वर्ष से नीचे के लिए दो प्रत्याशी अनुज प्रसाद अवस्थी व आशुतोष कुमार दुबे, संयुक्त मंत्री प्रशासन के लिए दुर्गाशंकर चौबे, प्रकाशन के लिए विवेक कुमार पांडेय व श्यामकिशोर, कोषाध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशी अनिल कुमार पांडेय, उमेश कुमार शुक्ल और राजकुमार सिंह की तरफ से उम्मीदवारी सामने आई है।

कार्यकारिणी सदस्य पद पर इन-इन लोगों ने ठोंका दावा

सदस्य कार्यकारिणी 15 वर्ष से नीचे के लिए 6 प्रत्याशी अनुराग सिंह पटेल, सत्यनारायण गुप्ता, सतीश कुमार चौबे, आनंद कुमार श्रीवास्तव, राकेश धर द्विवेदी व योगेश कुमार तथा सदस्य कार्यकारिणी 15 वर्ष से ऊपर के लिए 6 प्रत्याशी दिनेश दत्त पाठक, अरुण कुमार पांडेय, सत्यदेव पांडेय, विवेकानंद चौबे, संतोष कुमार जैन और यशवंत कुमार सिंह ने उम्मीदवारी की है।

बढी चुनावी सरगर्मी, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

सोनभद्र बार चुनाव एसोसिएशन के चुनाव को लेकर सरगर्मी खासी बढ़ गई है। पर्चा वैध होने की जानकारी मिलते ही सभी प्रत्याशियों की तरफ से अपने पक्ष में ज्यादा से ज्यादा समर्थन जुटाने के लिए, प्रचार अभियान तेज कर दिया गया है। बृहस्पतिवार को जहां पूरे दिन उम्मीदवारों की तरफ से कचहरी में अधिवक्ताओं से संपर्क का क्रम बना रहा। वहीं, उनके घरों पर भी जाकर, ज्यादा से ज्यादा समर्थन जुटाने की कोशिश की जा रही है। इस बार के चुनाव में नामांकन से पहले ही शुरू हुए पोस्टरवार को देखते हुए, अध्यक्ष सहित अन्य प्रमुख पदों पर लड़ाई खासी दिलचस्प मानी जा रही है।

Tags:    

Similar News