Sonbhadra News: रामलला प्राणप्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर जगमग हुआ मुख्यालय, दूधिया रोशनी से नहाया हाईवे का फ्लाईओवर हादसों से बचाव को लेकर दी गई सौगात

Sonbhadra News: अयोध्या में श्री रामलला की सोमवार को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर, जिला मुख्यालय के बाशिंदों को बड़ी सौगात दी गई। जिला मुख्यालय से गुजरे हाईवे स्थित 3 किमी लंबे फ्लाईओवर को दुधिया रोशनी से जगमग करने के चल रहे काम को, रविवार को पूरा करते हुए, स्ट्रीट लाइटों को रोशन कर दिया गया।

Update: 2024-01-21 19:05 GMT

रामलला प्राणप्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर जगमग हुआ सोनभद्र मुख्यालय: Video- Newstrack

Sonbhadra News: अयोध्या में श्री रामलला की सोमवार को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर, जिला मुख्यालय के बाशिंदों को बड़ी सौगात दी गई। जिला मुख्यालय से गुजरे हाईवे स्थित 3 किमी लंबे फ्लाईओवर को दुधिया रोशनी से जगमग करने के चल रहे काम को, रविवार को पूरा करते हुए, स्ट्रीट लाइटों को रोशन कर दिया गया। रविवार की रात मुख्यालय से होकर हाईवे स्थित फ्लाईओवर से निकलने वाले लोगों की आंखें यह नजारा देख एकबारगी हैरत से फटी रह गईं। सदर विधायक भूपेश चौबे, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष नंदलाल गुप्ता सहित अन्य ने इस नजारे का पैदल चलकर लुत्फ उठाया और जिला प्रशासन की तरफ से जिला मुख्यालय के लोगों को दिलवाई गई इस सौगात पर प्रसन्नता व्यक्त की।

बताते चलें कि जिला मुख्यालय से गुजरे फ्लाईओवर के दोनों सिरों से लेकर नगर पालिका क्षेत्र की सीमा तक की एरिया के साथ ही फ्लाईओवर के डिवाइडर पर स्ट्रीट लाइटों की स्थापना का कार्य कराया जा रहा है। पिछले 3 महीने से स्ट्रीट लाइटों की स्थापना का काम तेजी से चल रहा था। 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के ऐन पूर्व रविवार को, फ्लाईओवर पर स्थापित हो रही स्ट्रीट लाइटों की स्थापना का कार्य पूर्ण होने की खबर मिली तो लोग हर्षित हो उठे।

कंट्रोल सिस्टम का बटन दबाते ही बिखर गई दुधिया रोशनी

इसके बाद रविवार की देर शाम लाइटों के उद्घाटन का संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया गया । बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक भूपेश चौबे, डीएम चंद्र विजय सिंह , भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता ने स्ट्रीट लाइटों से जुड़े कंट्रोल स्विच को जैसे ही ऑन किया वैसे ही नगर पालिका क्षेत्र स्थित फ्लाईओवर का हिस्सा दुधिया रोशनी से जगमग उठा। यह नजारा नगर क्षेत्र के लोगों के लिए कौतूहल का सुबह बना रहा। लोगों ने फ्लाईओवर पर कुछ देर के लिए टहलकर, जगमग रोशनी का लुत्फ उठाया। बताते चलें कि फ्लाईओवर पर अंधेरे के चलते जहां लोगों को रात में यहां से गुजरते वक्त अनजाना भय सताता रहता था। वहीं कई बार रात के अंधेरे में इस रास्ते पर गंभीर हादसे हो चुके हैं। को देखते हुए फ्लाईओवर को रोशन करने की मांग लंबे समय से उठाई जा रही थी।

हादसों को रोकने में मिलेगी मदद:: विधायक

विधायक भूपेश चौबे ने कहा कि रॉबर्ट्सगंज नगर से गुजरने वाले फ्लाईओवर पर अंधेरा होने की वजह से अक्सर हादसे होते थे । अब स्ट्रीट लाइट लगने से हादसों पर काफी हद तक रोक लग सकेगी। इसके साथ ही रात में लोगों को आवागमन के समय लगने वाली भय की स्थिति से भी निजात मिल सकेगी।

फ्लाईओवर के निचले हिस्से को भी किया जाएगा रोशन: डीएम

जिलाधिकारी चंद विजय सिंह ने कहा कि जल्द ही फ्लाईओवर के नीचे भी नव निर्माण और सौंदर्यीकरण का का कार्य कराया जाएगा। ताकि फ्लाईओवर के साइड (नीचे से होकर गुजरे रास्ते) से होकर रास्ते से आवागमन करने वालों को भी किसी तरह की असुविधा न होने पाए । साथ ही दुर्घटना की संभावनाओं पर पूरी तरह रोक लगाई जा सके। इस मौके पर सदर ब्लाक प्रमुख अजीत रावत, रमेश मिश्रा, मनोज सोनकर आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News