Sonbhadra News: सजा के बाद विधायक के लिए उपलब्ध कराया गया स्पेशल वाहन, इसी से उन्हें ले जाया गया जिला कारागार

Sonbhadra News: नाबालिक से दुष्कर्म मामले में दोषी पाए गए भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को केस दर्ज होने के समय भी सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों का साथ मिला था। बताते हैं कि मामला दर्ज कराने को लेकर पक्ष को खासी मेहनत करनी पड़ी थी।

Update: 2023-12-16 10:39 GMT

सजा के बाद विधायक के लिए उपलब्ध कराया गया स्पेशल वाहन, इसी से उन्हें ले जाया गया जिला कारागार: Video- Newstrack

Sonbhadra News: नाबालिक से दुष्कर्म मामले में दोषी पाए गए भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को केस दर्ज होने के समय भी सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों का साथ मिला था। बताते हैं कि मामला दर्ज कराने को लेकर पक्ष को खासी मेहनत करनी पड़ी थी। तत्कालीन समय के एक जन प्रतिनिधि की तरफ से हस्तक्षेप किया गया तब जाकर इस मामले में केस दर्ज हुआ।

कुछ इसी तरह की हनक, मामले को लेकर निर्णय के वक्त भी देखने को मिली । दोषी करार जाने के बावजूद जहां कारागार लाने और ले जाने के लिए प्रिजर वैन से इतर, स्पेशल वाहन की व्यवस्था दिखी। फैसले के वक्त कोर्ट में सत्ता पक्ष से जुड़े कई पदाधिकारी की मौजूदगी देखने की मिली, इसको लेकर जहां चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। वहीं, पीड़ित पक्ष को निर्णय तक अपनी मजबूत एक स्थिति दर्ज कराए रखने को लेकर कड़ा संघर्ष करना पड़ा।

विधायक की है इलाके में दबंग व्यक्ति की पहचान

पत्नी के गांव के प्रधान रहने के साथ ही लंबे समय तक मिला सत्ता से जुड़े लोगों का साथ जहां विधायक राम दुलारे गोंड़ का कद और रूतबा दोनों बढ़ाने वाला साबित हुआ। वहीं, इलाके में छवि भी एक दबंग व्यक्ति की बन गई। विधायक बनने के बाद सामने आई और ज्यादा अकड़ की स्थिति ने सियासी जगत में भी कई विरोधी पैदा कर दिए जो विधायक के लिए नुकसानदेह साबित हुआ। लोगों की मानें तो यह एक बड़ा कारण था कि विधायक बनने के बाद जहां उनकी तरफ से पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाने का क्रम तेज हुआ, सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों का परोक्ष रूप से साथ मिला। वही पीड़ित पक्ष को भी अप्रत्यक्ष रूप से कई सियासी कद्दावरों का साथ मिलता चला गया।

अब, क्या होगा पार्टी का रुख? टिकी सबकी निगाहें

सजा के बाद जहां भाजपा पर विपक्षी दलों की तरफ से लगातार हमला बोला जा रहा है। वहीं महिलाओं के अधिकारों को लेकर सदैव सजग और कटिबद्ध रहने का दावा करने वाली पार्टी का रुख अब रामदुलार गोंड़ के प्रति क्या होगा? इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। फैसले को लेकर हाईकोर्ट में अपील के बाद की क्या तस्वीर होगी? इसको लेकर भी अटकलबाजी जारी है।

Tags:    

Similar News