Sonbhadra News: मुख्यालय पर घंटों बिजली गुल, अफसरों के घनघनाते रहे फोन, होते रहे मैसेज, नहीं मिला कोई जवाब:

Sonbhadra News: बिजली विभाग के अफसर, जनसमस्याओं पर सजीदगी दूर, जिला मुख्यालय पर घटों बनी कटौती की स्थिति पर जानकारी देने के लिए भी उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं

Update: 2024-08-03 15:31 GMT

Sonbhadra News- Photo- Newstrack

Sonbhadra News: एक तरफ जहां सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ अफसरों को लगातार जनसमस्याओं-शिकायतों के प्रति संजीदगी बरतने और बुनियादी सुविधाओं के प्रति तत्परता बनाए रखने का निर्देश जारी कर रहे हैं। वहीं, बिजली विभाग के अफसर, जनसमस्याओं पर सजीदगी दूर, जिला मुख्यालय पर घटों बनी कटौती की स्थिति पर जानकारी देने के लिए भी उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं।

हालत यह है कि राबटर्सगंज शहर में शाम चार बजे के करीब गुल हुई बिजली रात साढ़े आठ बजे तक नमूदार नहीं हो पाई थी। इसके चलते बारिश के बीच बनी अंधेरे और उमस की स्थिति जहां लोगों को परेशान किए हुए थी। वहीं, बाजार में अंधेरा छाने के साथ ही, सन्नाटे की स्थिति बन गई। कटौती के कारणों की जानकारी के लिए लोग जेई से एक्सईएन तक का फोन घनघनाते रहे, कभी फोन नाट रिचेबल, कभी व्यस्त तो कभी पूरी रिंग जाने के बाद भी, कोई रिस्पांस न मिलने की स्थिति बनी रही।

मैसेज, ग्रुपों के जरिए भी नहीं मिली कोई जानकारी

हालत यह थी कि लोग देर रात तक बिजली कटौती को लेकिन फोन दूर, किए जा रहे मैसेज और मीडिया के जरिए जनता में मैसेज भेजने के लिए बनाए गए बिजली विभाग के गु्रप पर भी कोई जवाब नहीं मिल पाया। इसी तरह ऊंचडीह फीडर के लोग भी घंटों बिजली कटौती को लेकर परेशान रहे। अफसरों के फोन घनघनाने के साथ ही, मैसेज के जरिए भी जानकारी ओर पहल का अनुरोध किया गया। बावजूद बिजली विभाग की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली।

अंधेरे में बिजली के लिए तड़पती रही दो लाख की आबादी

राबटर्सगंज शहर से जुड़ी सभी एरिया में बिजली गुल रहने से लगभग दो लाख की आबादी खासी परेशान रही। एक तरफ बिजली कटौती के चलते तमाम घरों-गलियों में पसरा अंधेरा, दूसरी तरफ सड़कों, गड्ढों में बनी जलजमाव की स्थिति, बारिश के जलते जहरीले जीवों के सड़क-गलियों में टहलने का डर लोगों को सताए रहा। बिजली कब आएगी, इसका कोई जवाब-जानकारी न मिलने पाने से लोग एक दूसरे को फोन कर भी जानकारी लेते रहे लेकिन कहीं से कोई जानकारी न मिलने से, लोगों में बिजली महकमे के प्रति खासी नाराजगी की स्थिति बनी रही।

भारी बारिश के चलते प्रभावित हुई विद्युत व्यवस्थाः एक्सईएन

वहीं इस संबंध में एक्सईएन विद्युत वितरण खंड राबटर्सगंज का कहना है कि भारी बारिश के चलते विद्युत व्यवस्था प्रभावित हुई है। 10.30 तक विद्युत आपूर्ति बहाल होने की उम्मीद है। 

Tags:    

Similar News