Sonbhadra News: सोनभद्र में दर्दनाक हादसा, ट्रेलर की टक्कर से दो चचेरे भाइयों की मौत, मचा कोहराम

Sonbhadra News: रेणुकूट के लोगों ने बताया था कि हाथीनाला से रेणुकूट के बीच का नेशनल हाइवे 1037 लोगों की जान ले चुका है। उन्होंने पहल का भरोसा भी दिया था।

Update: 2024-08-02 15:17 GMT

Sonbhadra News

Sonbhadra News: हाथीनाला थाना क्षेत्र के रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग (हाथीनाला-रेणुकूट मार्ग) पर शुक्रवार को दोपहर हुए दर्दनाक हादसे में बाइक सवार दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। दोनों युवक, मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। वह बाइक से शुक्रवार की दोपहर बाद बाइक से रेणुकूट जा रहे थे। उसी दौरान, रेणुकूट की तरफ जा रही तेज रफ्तार ट्रेलर उन्हें टक्कर मारते हुए खाईं में पलट गई। बाइक सवार भी ट्रेलर के नीचे जाकर दब गए जिससे उनकी मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

बताते हैं कि मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र अंतर्गत हलिया गांव के रहने वाले राजन शर्मा 30 वर्ष पुत्र रामजी और ललित शर्मा 26 वर्ष पुत्र गोविंद दोपहर बाद तीन बजे के करीब बाइक से रेणुकूट जा रहा था। वह जैसे ही हाथीनाला तिराहा होते हुए, रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर रेणुकूट की तरफ बढ़े, पीछे से जा रहे ट्रेलर ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर मारने के साथ ही, ट्रेलर जंगल के बीच सड़क किनारे स्थित खाईं में जाकर पलट गया। बाइक भी उसके नीचे आ गई। इसके चलते बाइक सवार दोनों युवक भी दुर्घटना करने वाले वाहन के नीेचे दब गए। रास्ते से गुजर रहे लोगों ने हादसे की जानकारी हाथीनाला पुलिस को दी। प्रभारी निरीक्षक भैया शिव प्रसाद सिंह ने दोनों युवकों को बाहर निकलवाया। मौके पर एंबुलेंस भी बुलाई गई लेकिन तब तक दोनों युवकों की मौत हो चुकी थी। उधर, हादसे की खबर जैसे ही उनके परिवार वालों को मिली बिलख पड़े। पुलिस के मुताबिक दुर्घटना करने वाले वाहन को कब्जे में लेने के साथ ही, शवों को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया गया है।

प्रभारी मंत्री के सामने उठा था खूनी सड़क का मुद्दा

खूनी सड़क में तब्दील हो चुके जिले के हाइवे, खासकर हाथीनाला से रेणुकूट के बीच की बेहद खतरनाक स्थिति के संबंध में पिछले दिनों जिले में आए प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल को अवगत कराया गया था। रेणुकूट के लोगों ने बताया था कि हाथीनाला से रेणुकूट के बीच का नेशनल हाइवे 1037 लोगों की जान ले चुका है। उन्होंने पहल का भरोसा भी दिया था। हादसों पर रोक के लिए कोई प्रभावी पहल हो पाती, इससे पहले, ही शुक्रवार को हुई दो युवकों की मौत ने इस रोड पर होने वाली मौतों की संख्या 1037 से बढ़ाकर 1039 कर दी। बता दें कि एक तरफ जहां हाथीनाला और रेणुकूट के बीच का रास्ता जंगल से होकर गुजरा हुआ है। वहीं, जंगल में कई खतरनाक मोड़, कई स्थलों पर जरूरी संकेतकों का अभाव, भारी वाहनों का अच्छा खासा आवागमन के बावजूद, महज दो लेन के ही सड़क से आवागमन जैसी चीजें हादसे का प्रमुख कारण बनी हुई हैं।

Tags:    

Similar News