Sonbhadra News: चोरों ने दो हिण्डाल्को कर्मियों के घर की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: पिपरी पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर धारा 454 और 380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

Update: 2024-06-07 14:35 GMT

Sonbhadra News (Pic: Social Media) 

Sonbhadra News: पिपरी थाना क्षेत्र के रेणुकूट स्थित हिण्डाल्को कालोनी में खाली पड़े दो आवासों का ताला चटकाकर लाखों के सोने-चांदी के जेवरात उड़ाए जाने का मामला सामने आया है। वाकए की जानकारी भुक्तभोगियों को तब हुई, जब वह घर से लौटे। चोरी की घटना मतदान की रात होने की संभावना जताई जा रही है। पिपरी पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर धारा 454 और 380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

चोरों ने उड़ाए नकदी और जेवर

प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि वह रेणुकूट स्थित हिण्डाल्को के आवासीय कालोनी स्थित आवास में ताला लगाकर गत 30 मई को अपने गांव रेनूसागर, थाना अनपरा चला गया था। दो जून की सबह, उसके पड़ोसी ने उसे फोन करके वताया कि उसके कमरे का ताला टूटा हुआ और दरवाजा खुला पड़ा है। सूचना पाकर वह सुबह नौ वजे कमरे पर पहुंचा तो देखा कि उसके कमरे का ताला टूटा हुआ है। कमरे के अंदर जाकर देखा तो पाया कि उसकी आलमारी का लाकर खुला था। उसमें रखे सोने-चांदी के सारे आभूषण गायब थे। सामान जमीन पर बिखरा पड़ा था।

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

दूसरी घटना इसी कालोनी में रहने वाले हिण्डाल्को कर्मी गोरखनाथ के आवास पर पहुई। वह भी अपने मकान का ताला बंद कर 30 मई 2024 को अपने गांव नरहन, केराकत, थाना एवं जिला जौनपुर चले गए थे। उन्हें भी दो जून की सुबह उनके पड़ोसी से फोन के जरिए सूचना मिली कि उनके माकान का ताला टूटा और दरवाजा खुला पड़ा है। दोपहर में पहुंचे गोरखनाथ ने पाया कि उनके घर का ताला और अलमारी का लाकर तोड़कर अलमारी में रखे सभी सोने और चांदी के जेवरात चोरी कर लिए गए हैं। पुलिस को उपलब्ध कराई तहरीर में दोनों पीडितों का कहना है कि पहले तो उन्होंने अपने स्तर से चोरों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई। इसके बाद पिपरी थाने पहुंचकर पुलिस से गुहार लगाई गई। बृहस्पतिवार को पिपरी पुलिस ने इस मामले में धारा 454 और 380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक चोरों के बारे में पता लगाया जा रहा है। 

Tags:    

Similar News