मानसून पूर्व बारिश में वज्रपात, दुकान जलकर राख, युवक की मौत, दो गंभीर

Sonbhadra News: वज्रपात की घटना घोरावल थाना क्षेत्र के दो गांवों में लगभग एक ही समय पर हुई। चपेट में आए दुकानदार के झुलसने के साथ ही, एक परचून की दुकान भी जलकर नष्ट हो गई।

Update: 2024-06-22 12:20 GMT

सोनभद्र में मानसून पूर्व बारिश में वज्रपात, युवक की मौत (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: भारी उमस और तपिश से तड़प रहे लोगों को शनिवार के दोपहर बाद कुछ देर के लिए हुई बारिश में जहां थोड़ी राहत दी। वहीं, बारिश की बूंदों के साथ बिजली के रूप में टपकी मौत ने एक युवक की जान ले ली। वहीं, ममेरे भाई सहित दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वज्रपात की घटना घोरावल थाना क्षेत्र के दो गांवों में लगभग एक ही समय पर हुई। चपेट में आए दुकानदार के झुलसने के साथ ही, एक परचून की दुकान भी जलकर नष्ट हो गई। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। आकाशीय बिजली गिरने की घटना को लेकर इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

मामा से मिलने जा रहा था युवक, तभी आसमान से टपकी मौत

बताते हैं कि घोरावल कोतवाली क्षेत्र के सतौहा गांव निवासी सनी कोल (18) कोतवाली क्षेत्र के ही करसोता गांव स्थित ननिहाल में पिछले कई दिनों से आया हुआ था। शनिवार की दोपहर बाद उसके मामा रामकुमार मछली मारने के लिए घर से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी स्थित तालाब पर चले गए। उन्हीं से मिलने के लिए वह अपने ममेरे भाई रामबाबू (10) के साथ जा रहा था। कुछ दूर आगे बढ़ने पर ही बारिश शुरू हो गई और उसी दौरान गिरी बिजली ने दोनों को चपेट में ले लिया। इससे सनी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, रामबाबू झुलसने के साथ ही अचेत होकर गिर पड़ा। परिवार वालों को इसकी जानकारी मिली तो कोहराम मच गया। आनन-फानन में रामबाबू को अस्पताल ले जाया गया जहां उसका उपचार जारी है।


दुकान पर गिरी बिजली से परचून का सामान राख, दुकानदार झुलसा

इसी तरह घोरावल कोतवाली क्षेत्र के पेढ़ ग्राम पंचायत में भी बिजली गिरने की घटना हुई। गांव के रहने वाले सालिग (60) पुत्र तेजू ने हरैया पहाड़ी पर खपरैल के घर में परचून की दुकान खोल रखी थी। घटना के वक्त वह अपनी दुकान पर बैठा था। बिजली गिरने से वह जहां झुलस कर अचेत हो गया। वहीं दुकान में रखा लगभग 10 हजार का सामान जलकर नष्ट हो गया।

परिवार के लोग आनन-फानन में उपचार के लिए उसे लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे जहां भर्ती कर लिया गया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम और क्षेत्रीय लेखपाल संतोष सिंह मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी हासिल की। चिकित्सकों ने बताया कि बिजली की चपेट में आए रामबाबू और सालिग की हालत पूरी तरह खतरे से बाहर है। दोनों का उपचार किया जा रहा है। प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल के मुताबिक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News