Sonbhadra News: सामने आया गोवंश और गांजा तस्करी का गठजोड़, दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: चुनाव के पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गांजा और गोवंश तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2024-05-22 13:10 GMT

गिरफ्तार तस्कर। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: लोकसभा चुनाव के मद्देजर मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर चलाए जा रहे अभियान में बुधवार को एक बड़ा खुलासा सामने आया। राबटर्सगंज कोतवाली की पुलिस टीम ने पशु तस्करी में प्रयुक्त वाहन पर लदी मिली गांजा की खेप बरामद करने के साथ ही जहां दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, उनसे पूछताछ में जानकारी सामने आई कि यूपी-बिहार सीमा से होते हुए, गोवंश की तस्करी में प्रयुक्त होने वाले वाहनों-व्यक्तियों के जरिए गांजा की भी तस्करी की जा रही है।

तलाशी के दौरान गांजा बरामद

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक हिंदुआरी चौकी इंचार्ज बृजेश कुमार पांडेय की अगुवाई वाली रॉबर्ट्सगंज कोतवाली की पुलिस टीम ने गत सोमवार की शाम चेकिंग के दौरान तेंदू पुल से कम्हारडीह होते हुए नौगढ़ वाले मार्ग से जुड़ने वाली सड़क पर एक पीकप वाहन को रोककर तलाशी ली तो उसमें जहां 10 किलो गांजा रखा बरामद हुआ। वहीं, पकड़े गए तस्कर बलवंत यादव पुत्र लालता यादव निवासी झरिया थाना चैनपुर जिला कैमूर भभुआ, बिहार और प्रमोद यादव पुत्र सोमारू यादव निवासी होरिला थाना चकरघट्टा, जिला चंदौली ने जो जानकारियां पुलिस को दीं, उसने लोगों को चौंका कर रख दिया।

गो तस्करी गांजा बेंचकर निकालते हैं खर्च

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह लोग गांजा और गो तस्करी का धंधा करते है। बिहार से जब वह खाली पिकअप लेकर प्रयागराज जिले के कोरांव एरिया जाते हैं, तब वाहन मे गांजा रख लेते हैं और उसे बेचकर रास्ते का खाना खर्चा, वाहन में भरे जाने वाले ईंधन का खर्च निकाल लेते हैं। प्रयागराज से वापस लौटते समय वाहन मे गोवंशीय पशुओं को लादकर ले आते हैं जिसको बिहार की मंडी में ले जाकर बेच देते हैं। मामले में वाहन स्वामी रमाकांत यादव पुत्र रामकवल यादव, जो पकड़े गए तस्कर बलवंत यादव के चाचा हैं, के खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक सरगर्मी से तलाश जारी है।

लोकेशन के जरिए पार हो रही थी बगैर परमिट की गिट्टी

लोकेशन के जरिए बगैर परमिट गिट्टी परिवहन मामले में खनन विभाग की टीम ने तिरपाल से ढंगे ट्रक संख्या यूपी 64 एटी 5590 बगैर परमिट के गिट्टी परिवहन करते पकड़ा। चालक पन्नू उर्फ ओमप्रकाश निवासी नकटी थाना मड़िहान जिला मिर्जापुर ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने वाहन स्वामी के बहने पर बगैर परमिट के गिट्टी जय दुर्गा स्टोन क्रशर कोटा टोला बिल्ली मारकुंडी से लोड की थी। वाहन स्वामी ने चालक ने वाहन को पास कराने के लिए छोटू नामक व्यक्ति का नंबर भी दिया था। कहा था कि इस नंबर पर बात कर लेना। छोटू नामक व्यक्ति लोकेशन देकर गाड़ी पास करवा देगा। पुलिस के मुताबिक मामले में खनिज विभाग की तहरीर पर चालक, वाहन स्वामी, पासर छोटू और क्रशर प्लांट संचालक के खिलाफ संबंधित एक्ट और आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

Tags:    

Similar News