Sonbhadra News: मादक पदार्थ तस्करों से जुड़ा गैंग का कनेक्सन, करते थे चोरी के बाइकों की बिक्री, दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपियों की तरफ से पहले रात में घूमकर रेकी की जाती थी। मौका पाते ही, बाइकों को उड़ा लिया जाता था।

Update: 2024-02-20 16:16 GMT

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में अच्छा खासा आपराधिक इतिहास रखने वालों को कनेक्सन बाइक चोरी गैंग से जुड़ा पाया गया है। पुलिस ने इसका खुलासा करने के साथ ही, चोरी की तीन बाइकों के साथ गैंग के दो सदस्यों की गिरफ्तारी कर ली है। पूछताछ में चोरी की बाइकों को फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बिक्री किए जाने का भी मामला सामने आया है। मामले में धारा 411, 413, 414, 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत केस दर्ज करने के साथ ही, पकड़े गए आरोपियों का चालान कर दिया गया है। वहीं, प्रकरण को लेकर आगे की छानबीन जारी है।

बाइक चोरी के बढ़ते मामलों को देखते हुए, एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) और क्षेत्राधिकारी नगर के साथ ही चोपन पुलिस को जरूरी निर्देश दिए गए थे। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस की एक टीम सोमवार की शाम मारकुंडी बैराज मोड़ के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। उस दौरान चोरी की बाइक के साथ राजेश्वर सिंह पटेल पुत्र शिवनरायन सिंह पटेल, निवासी खम्हरिया, थाना रायपुर और राहुल शर्मा पुत्र राजेश शर्मा निवासी खैराही को दबोच लिया गया। पूछताछ में मिली जानकारी और उनकी निशानदेही पर दो और बाइकें दबोच ली गई।

एक बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट भी लगा पाया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि चोरी का यह गैंग पूर्व में मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में भी, पकड़ा जा चुका है। यह भी जानकारी सामने आई कि चोरी की बाइकों की फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बिक्री की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपियों की तरफ से पहले रात में घूमकर रेकी की जाती थी। मौका पाते ही, बाइकों को उड़ा लिया जाता था। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी कई आपराधिक मामले दर्ज पाए गए हैं।

एनडीपीएस एक्ट, गैंगस्टर के दर्ज हैं कई मामले

पकड़े गए राजेश्वर सिंह पटेल पुत्र शिवनरायन सिंह पटेल, निवासी खम्हरिया, थाना रायपुर के खिलाफ वर्ष 2020 में धारा 380, 411 आईपीसी, थाना राबटर्सगंज में धारा 379, 411 आईपीसी, वर्ष 2021 में थाना राबटर्सगंज में धारा 41, 411, 413 आईपीसी, वर्ष 2022 में धारा 380, 411 आईपीसी, वर्ष 2023 में धारा 379, 411 आईपीसी, थाना रायपुर में धारा 379, 411, 413, 414 आईपीसी के अलग-अलग दो मामले दर्ज हैं। इसी तरह .राहुल शर्मा पुत्र राजेश शर्मा, निवासी खैराही, थाना करमा के खिलाफ वर्ष 2021 में करमा थाने में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, धारा 380, 411, 457 आईपीसी, वर्ष 2023 करमा थाने में धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के दो मामले दर्ज हैं।

कामयाबी में इनकी रही अहम भूमिका

प्रभारी निरीक्षक चोपन विश्वप्रताप सिंह, एसआई विमलेश कुमार सिंह, चौकी प्रभारी गुरमा, हेड कांस्टेबल विनय कुमार यादव, कांस्टेबल रामप्रताप सिंह, यशवंत सरोज, सत्यम सरोज की गिरफ्तारी/बरामदगी में अहम भूमिका रही।

20 लाख की हेरोइन के साथ एक गिरफ्तार

चोपन पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी को लेकर भी महत्वपूर्ण कामयाबी दर्ज की। प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह के मुताबिक सेवा सदन मोड़ डाला के पास से राजेंद्र राजभर पुत्र स्व. शंकर राजभर, निवासी चूड़ी गली डाला थाना चोपन को लगभग 20 लाख कीमत की 110 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद एनडीपीएस एक्ट के तहत चालान कर दिया गया। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ वर्ष 2020 से अब तक एनडीपीएस एक्ट सहित अन्य मामलों के छह आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News