Sonbhadra News: ‘काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव' पर आयोजित हुए विविध कार्यक्रम, अमर सेनानियों को किया नमन

Sonbhadra News: कलेक्ट्रेट परिसर और विकास भवन में जिलाधिकारी बद्रीनाथ सिंह की अगुवाई में काकोरी ट्रेन एक्शन महोत्सव के उपलक्ष्य में विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया।

Update: 2024-08-09 11:07 GMT

Sonbhadra News

Sonbhadra News: जिले में शुक्रवार को विविध कार्यक्रम के साथ वर्ष भर चलने वाले इकाकोरी ट्रेन एक्शन महोत्सव की शुरूआत की गई। इस दौरान वीरों को नमन कार्यक्रम के के तहत जहां कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम योगी आदित्यनाथ के संबोधन का सजीव प्रसारण किया गया। वहीं, कलेक्ट्रेट परिसर स्थित गांधी उद्यान में पौधरोपण कर लोगों से पौधरोपण और पूर्व में रोपित पौधों के संरक्षण की अपील की गई।

स्वच्छता के प्रति सजगता सभी की जिम्मेदारी: डीएम

कलेक्ट्रेट परिसर और विकास भवन में जिलाधिकारी बद्रीनाथ सिंह की अगुवाई में काकोरी ट्रेन एक्शन महोत्सव के उपलक्ष्य में विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया। डीएम के साथ सीडीओ सौरभ गंगवार, एडीएम सहदेव मिश्र झाड़़ू लगाकर और झाड़ियों की कटान कर स्वच्छता अभियान को गति दी। इस दौरान डीएम ने उपस्थित अधिकारियों- कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। कहा कि स्वच्छता के प्रति सजगता के प्रति सभी की जिम्मेदारी है। प्रत्येक व्यक्ति को सप्ताह में कम से कम दो घंटे श्रम अवश्य करना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति को इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। साफ-सफाई के जरिए बीमारियों से भी बचाव होता है।

रक्तदान शिविर और प्रभात फेरी के जरिए अमर सेनानियों को किया याद

महोत्सव के उपलक्ष्य में ब्लड बैंक में सीएमओ डा. अश्वनी कुमार की अगुवाई में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर, डीआईओएस अमरनाथ सिंह, बीएसए मुकुल आनंद पांडेय कीअगुवाई में प्रभात फेरी निकाली गई। देशभक्ति गीत, खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शहीद स्मारक स्थल पर साफ-सफाई, पौधरोपण हुआ।

कार्यक्रम में इनकी रही प्रमुख सहभागिता

विधायक घोरावल डॉ अनिल कुमार मौर्या, एडीएम न्यायिक सुभाष चंद्र यादव, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान, डीपीआरओ नमिता शरण, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुधांशु शेखर शर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव, पीडी डीआरडीए आरएस मौर्या, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, प्रशासनिक अधिकारी रामलाल यादव सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News